NDTV Khabar

अमृतसर : अकाल तख्त और एसजीपीसी ने गुरमेहर का समर्थन किया

5872 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमृतसर : अकाल तख्त और एसजीपीसी ने गुरमेहर का समर्थन किया

एसजीपीसी और अकाल तख्त ने गुरमेहर को अपना समर्थन दिया है.

अमृतसर: सिखों के शीर्ष संगठन अकाल तख्त के प्रमुख ज्ञानी गुरबचन सिंह ने बुधवार को कहा कि सिख समुदाय दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के साथ है. अकाल तख्त के जत्थेदार ने बुधवार को कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिख धर्म और इसके वचनों से अनभिज्ञ कुछ लोग सिख लड़की गुरमेहर को धमकियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय ने क्रूर लोगों से हमेशा ही लड़कियों को बचाया है. यहां तक कि गुरु गोविंद सिंह और उनके पिता गुरु तेग बहादुर साहिब ने अन्य धर्मों के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए अपनी जान तक दे दी.

जत्थेदार ने कहा कि संकट के समय में पूरा सिख समुदाय गुरमेहर के साथ खड़ा है. उन्होंने दिल्ली सरकार से गुरमेहर को धमकियां देने वाले लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की और कहा कि ऐसा नहीं होने की स्थिति में सिख समुदाय मूक दर्शक बनकर नहीं रहेगा.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अध्यक्ष कृपाल सिंह बहादुर ने भी कहा कि सिख समुदाय हमेशा गुरमेहर के साथ है. उन्होंने कहा कि वह शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी है जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी और उसके मान-सम्मान की रक्षा करना देश का कर्तव्य है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement