पंजाब के लुधियाना में शाखा से लौटते वक्त RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

वह शाखा से अपने घर जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि रवींद्र को काफी करीब से गोली मारी गई है. हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.  

पंजाब के लुधियाना में शाखा से लौटते वक्त RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

आरएसएस नेता रवींद्र गोसाईं की हत्या के बाद बरामद सीसीटीवी कैद बाइकसवार हत्यारों की फोटो

खास बातें

  • सुबह शाखा से लौट रहे थे गोसाईं
  • दो बाइकसवारों ने उन्हें गोली मारी
  • पिछले साल भी बाइक सवारों एक वरिष्ठ कार्यकर्ता की हत्या की थी.
लुधियाना:

पंजाब के लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की आज सुबह दो बाइक सवारों से गोली मारकर हत्या कर दी. संघ का कार्यकर्ता सुबह शाखा से लौट रहा था. पुलिस ने बताया कि रवींद्र गोसाईं जिनकी उम्र 60 वर्ष थी, को कैलाश नगर इलाके में गोली मार दी गई. वह शाखा से अपने घर जा रहे थे. पुलिस का कहना है कि रवींद्र को काफी करीब से गोली मारी गई है. हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.  

यह भी पढ़ें : देश में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आरएसएस से जोड़ने के लिए संघ ने तैयार किया तीन वर्ष का खाका

गोसाईं संघ के प्रचारक थे. वे लुधियान में संघ का कार्य देख रहे थे. उल्लेखनीय है कि पिछले साल एक अन्य वरिष्ठ संघ के नेता की पंजाब में ही हत्या कर दी गई थी. जालंधर सिटी में काफी व्यस्त इलाके में ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को बाइक सवार दो युवा लोगों ने गोली मार दी थी. पुलिस अभी तक इन हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है.  इस हमले में गगनेजा, जो पंजाब संघ की इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे, गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था.
 

ravinder gosain

RSS कार्यकर्ता रवींद्र गोसाईं

संघ के प्रथम वर्ष शिक्षित  रवींद्र का पूरा परिवार संघ से जुड़ा रहा है.

VIDEO: CCTV में कैद हुई हत्‍यारे की करतूत

इस हत्या के बाद आरएसएस ने कहा कि ऐसे राष्ट्रभक्त की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हैं  तथा पंजाब सरकार से मांग करता हैं कि इस घृणित घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com