NDTV Khabar

सिंभावली घोटाले में सीबीआई ने अमरिंदर सिंह के दामाद से की पूछताछ

सीबीआई ने मिल के अन्य कर्मचारियों पर भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में सीबीआई ने सिंह से पूछताछ के साथ ही साथ दिल्ली समेत हापुड़ और नोएडा में सिंह के कई कार्यालय और कारखानों में छापेमारी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिंभावली घोटाले में सीबीआई ने अमरिंदर सिंह के दामाद से की पूछताछ

सीबीआई दफ्तर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सीबीआई ने दिल्ली समेत हापुड़ और नोएडा में की छापेमारी
  2. बैंक ने कराई थी एफआईआर
  3. मिल के कई अन्य कर्मचारियों पर भी हुई एफआईआर
नई दिल्ली: सीबीआई ने सिंभावली शुगर्स लि. धोखाधड़ी मामले में गुरुवार को इसके उप प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह से पूछताछ की. गुरपाल सिंह पर कथित रूप से बैंक से 97.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. गौरतलब है कि गुरपाल सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के दामाद हैं. सीबीआई ने इस मामले में चीनी मिल के चेयरमैन गुरमीत सिंह मान, उप प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: कार्ति चिदंबरम 6 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेजे गए, घर का खाना नहीं मिलेगा

सीबीआई ने मिल के अन्य कर्मचारियों पर भी मामला दर्ज किया है. इस मामले में सीबीआई ने सिंह से पूछताछ के साथ ही साथ दिल्ली समेत हापुड़ और नोएडा में सिंह के कई कार्यालय और कारखानों में छापेमारी की. गुरपाल सिंह पर आरोप है कि उन्होंने  97.85 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. जिसे चुकाने के लिए एक बार फिर 110 करोड़ रुपये का कर्ज लिया गया. सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार दूसरे कर्ज को 29 नवंबर, 2016 को एनपीए घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें: CBI ने 515 करोड़ रुपये के गबन में RP इन्फो सिस्टम्स पर मामला दर्ज किया

ध्यान हो कि इससे करीब 20 दिन पहले ही देश में नोटबंदी की गई थी. प्राथमिकी के अनुसार बैंक के साथ करीब 97.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है, लेकिन बैंक को हुआ कुल नुकसान 109.08 करोड़ रुपये बैठता है.

टिप्पणियां
VIDEO: सीबीआई के सबूतों पर भी उठने लगें सवाल. 


इस मामले में ओरियंट बैंक आफ कामर्स ने 17 नवंबर, 2017 को सीबीआई से शिकायत की थी, लेकिन एजेंसी ने 22 फरवरी को भ्रष्टाचार रोधक कानून के तहत आपराधिक सााजिश और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement