पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मौत की सजा के लिए CM अमरिंदर ने राजनाथ को लिखा पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर पहली बार मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के लिए भी मौत की सजा के प्रावधान की सिफारिश की है.

पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मौत की सजा के लिए CM अमरिंदर ने राजनाथ को लिखा पत्र

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं,
  • ड्रग तस्करों के लिए मौत की सजा की मांग
  • CM अमरिंदर ने राजनाथ को लिखा पत्र
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर पहली बार मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के लिए भी मौत की सजा के प्रावधान की सिफारिश की है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंस (एनडीपीएस) कानून , 1985 में संशोधन करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए केंद्र को औपचारिक सिफारिश भेजने का फैसला सोमवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया था. 

यह भई पढ़ें: पंजाब: जेल में बंद कैदी ने दी अमरिंदर सिंह को धमकी, सोशल मीडिया पर किया वीडियो अपलोड

Newsbeep

अमरिंदर सिंह ने अपने पत्र में मौजूदा प्रावधानों को मजबूत बनाने पर जोर दिया ताकि अपराधियों को और कड़ी सजा दी जा सके. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीपीएस कानून मौजूदा स्वरूप में कुछ अपराध दो बार करने पर ही मौत की सजा का प्रावधान रखता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ईवीएम में गड़बड़ी हुई होती तो मैं सीएम नहीं होता : अमरिंदर सिंह
उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि कम से कम पहली बार इन अपराधों को अंजाम देने वाला शख्स बचकर निकल सकता है. इससे युवाओं और समाज को बहुत नुकसान पहुंच रहा है.