NDTV Khabar

हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता के खिलाफ 'चरित्र हनन' की शिकायत दर्ज

हरियाणा महिला आयोग को एडवोकेट मोमीन मलिक और एडवोकेट पूजा नागरा ने विश्वास गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता के खिलाफ 'चरित्र हनन' की शिकायत दर्ज

हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता के खिलाफ 'चरित्र हनन' की शिकायत दर्ज (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता के खिलाफ शिकायत
  2. 'चरित्र हनन' की शिकायत दर्ज
  3. शिकायत नेशनल वुमन कमीशन को भी दी गई है
नई दिल्ली: हनीप्रीत इंसां के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने हाल ही में मीडिया के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे और अब उनके खिलाफ चरित्र हनन की शिकायत दर्ज करवाई गई है. हरियाणा महिला आयोग को एडवोकेट मोमीन मलिक और एडवोकेट पूजा नागरा ने विश्वास गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है कि विश्वास और हनीप्रीत का पहले ही तलाक हो चुका है, ऐसे में उसने मीडिया में हनीप्रीत के खिलाफ आरोप क्यों लगाए हैं.

हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने बताया अपनी जान को खतरा, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

शिकायत में यह भी कहा गया है कि विश्वास हरियाणा पुलिस को भी तो शिकायत दे सकते थे, पर ऐसा उन्होंने किया नहीं. शिकायत नेशनल वुमन कमीशन, मानवाधिकार आयोग और हरियाणा के गवर्नर को भी दी गई है. बता दें कि पंचकूला पुलिस के मुताबिक, अब तक सवालों का गोलमोल जवाब देने वाली हनीप्रीत ने अपने जुर्म कबूल कर लिए हैं. पंचकूला पुलिस के मुताबिक, हनीप्रीत ने कबूला है कि 17 अगस्त को सिरसा डेरे में हुई मीटिंग की अध्यक्षता उसी ने की.

इसी मीटिंग से पंचकूला में दंगे करवाने की साजिश शुरू हुई. हनीप्रीत ने मैप पर मार्किंग करने, ब्लैकमनी से फंडिंग कराने, देश के खिलाफ वीडियो वायरल करने के साथ ही कई जुर्म कबूले हैं. हालांकि पुलिस कस्टडी में दिए इन बयानों की कोर्ट में वैल्यू न के बराबर है. वहीं पुलिस अभी तक दंगा भड़काने में अहम रोल निभाने वाले आदित्य, पवन, गोबीराम को पकड़ नहीं पाई है.

VIDEO-गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत अरेस्ट

गौरतलब है कि डेरा मुखी पर साध्वी यौन शोषण केस की सुनवाई पंचकूला कोर्ट में चल रही थी. फैसला 25 अगस्त को आना है यह पहले ही तय था. इसी सिलसिले में 17 अगस्त को सिरसा डेरे में एक मीटिंग हुई, जिसकी अध्यक्षता हनीप्रीत द्वारा की गई बताई जा रही है. इसी मीटिंग में फाइनल किया गया बताया जा रहा है कि 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को बरी कर दिया जाता, तो पंचकूला में सत्संग करेंगे.

डेरा समर्थकों को पहले ही पंचकूला पहुंचने को कहा और सेक्टर-23 में तैयारी करने को कहा. खाली साइट्स पर पहले ही साफ-सफाई करा दी गई. सारी प्लानिंग कोर्ट के फैसले पर टिकी थी, इसलिए इसी मीटिंग में तय किया गया कि गुरमीत सिंह के खिलाफ फैसला आता है तो पंचकूला में दंगा भड़का दिया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement