Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गुरदासपुर उपचुनाव : बीजेपी को तगड़ा झटका, कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने करीब 2 लाख वोटों से जीत हासिल की

नवजोत सिंह सिद्धू ने जश्न के माहौल के बीच कहा है कि यह हमारे संभावित पार्टी प्रेजिडेंट राहुल गांधी के लिए लाल रिबन में लिपटा हुआ दिवाली का खूबसूरत तोहफा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरदासपुर उपचुनाव : बीजेपी को तगड़ा झटका, कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने करीब 2 लाख वोटों से जीत हासिल की

गुरदासपुर उपचुनाव की मतगणना : कांग्रेस मना रही जश्न..

खास बातें

  1. गुरदासपुर उपचुनाव की मतगणना शुरू
  2. कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने बनाई बढ़त
  3. गुरदासपुर उपचुनाव के लिए 11 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी
गुरदासपुर:

पंजाब के गुरदासपुर में हुए उप चुनावों के आज आए नतीजे बीजेपी के लिए तगड़ा झटका साबित हुए. कांग्रेस के कैंडिडेट सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से जीत हासिल की. मतगणना शुरू होने के बाद से ही कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण सलारिया से आगे चल रहे थे. कांग्रेस में जश्न का माहौल है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने जश्न के माहौल के बीच कहा है कि यह हमारे संभावित पार्टी प्रेजिडेंट राहुल गांधी के लिए लाल रिबन में लिपटा हुआ दिवाली का खूबसूरत तोहफा है.

gurdaspur

किसी भी विधानसभा हलके में भाजपा की बढ़त नहीं है. इसी बीच आप उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया ने कांग्रेस पर उपचुनाव के लिए ‘अलोकतांत्रिक तरीके’ अख्तियार करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ दल ने इन चुनावों में अलोकतांत्रिक तरीकों का सहारा लिया. उपचुनाव के दौरान लोग डरे हुए थे और युवा लगभग नदारद थे. अगर उनकी (कांग्रेस की) जीत होती है तो वह सम्मानजनक नहीं होगी.’’ मतों की गिनती के लिए दो मतगणना केंद्र बनाये गए हैं.आज हो रही मतदान की गिनती ते चलते लोकल प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, ताकि मतदान की गिनती बिना किसी रुकावट के पूरा किया जा सके. 

यह भी पढ़ें: विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई गुरदासपुर सीट के लिए मतदान, बीजेपी-कांग्रेस का है लिटमस टेस्ट


गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में मुख्य राजनीतिक दल कांग्रेस, भाजपा और आप के बीच मुकाबला था. इस उपचुनाव को पंजाब में छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता के लिए मापदंड के रूप में देखा जा रहा था. कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने पहले दावा किया था कि यह उपचुनाव मोदी सरकार पर ‘‘जनमत संग्रह’’ होगा. भाजपा ने इस सीट को वापस पाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस सीट से विनोद खन्ना भाजपा के टिकट पर चार बार चुनाव जीते थे.इस जीत से भाजपा को बढ़त मिलेगी जो उसके लिए बेहद जरुरी है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव में सुजानपुर की चार सीटों में से केवल एक पर जीत दर्ज की थी.
 
यह भी पढ़ें: पंजाब के गुरदासपुर में ‘आप’ उम्मीदवार के सुरक्षा कर्मी ने चलाई अंधाधुंध गोलियां

टिप्पणियां

पहले राउंड में भाजपा को 2662 और कांग्रेस को 3992 वोट मिले. दूसरे राउंड में भी कांग्रेस आगे रही. इस राउंड में भाजपा को 2424 और कांग्रेस को 3051 मत मिले हैं. भोआ विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस आगे है. यहां पहले राउंड में भाजपा को 3559 और कांग्रेस 4276 मिले. आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार सुरेश खजूरिया काफी पीछे चल रहे हैं. बता दें कि गुरदासपुर में उप चुनावो के लिए 11 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी और उमीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हुआ था. 
गुरदासपुर लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ रहा है.

VIDEO: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की भारी जीत
विनोद खन्ना इस सीट से चार बार सांसद रहे. खन्ना का इस वर्ष 27 अप्रैल को मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement