NDTV Khabar

पंजाब पुलिस में ऑफिसर बनेंगी क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर

आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब पुलिस में ऑफिसर बनेंगी क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर

आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन बनाकर हरमनप्रीत सुर्खियों में आईं हैं

चंडीगढ़: आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:महिला विश्‍व कप 2017 : हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी, लेकिन नहीं बना पाईं यह रिकॉर्ड

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरमनप्रीत ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की जिन्होंने पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा को इस क्रिकेटर को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) पद नियुक्त करने के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अभी रेलवे में काम कर रही हैं और इस प्रतिभाशाली युवा महिला खिलाड़ी को पंजाब में लाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:  मिताली राज के नाम एक और उपलब्धि, चुनी गईं ICC महिला वर्ल्ड कप टीम की कप्तान

मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत को आश्वासन दिया कि वह रोजगार बांड में छूट देने के मसले को रेल मंत्रालय के पास रखेंगे ताकि वह जल्द से जल्द पंजाब पुलिस से जुड़ सकें. डीजीपी अरोड़ा ने कहा कि इस क्रिकेटर के पुलिस बल में शामिल होने के बाद वे पुलिस विभाग की एक क्रिकेट टीम गठित करेंगे. 

टिप्पणियां
VIDEO: ICC महिला विश्व कप : फाइनल हारे, लेकिन दिल जीता गौरतलब है कि इससे पहले साल 2011 में हरमनप्रीत पंजाब पुलिस में शामिल होना चाहती थी, लेकिन बीजेपी-अकाली दल के गठबंधन वाली बादल सरकार ने हरमनप्रीत को पुलिस की नौकरी देने से मना कर दिया था.  

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement