NDTV Khabar

बेहबल कलान पुलिस फायरिंग मामला: पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी चरणजीत सिंह शर्मा को SIT ने गिरफ्तार किया

पंजाब के एक पूर्व पुलिस अधिकारी को 2015 के फरीदकोट में बेहबल कलान पुलिस फायरिंग के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेहबल कलान पुलिस फायरिंग मामला: पंजाब के पूर्व पुलिस अधिकारी चरणजीत सिंह शर्मा को SIT ने गिरफ्तार किया

चरणजीत सिंह शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब के एक पूर्व पुलिस अधिकारी को 2015 के फरीदकोट में बेहबल कलान पुलिस फायरिंग के मामले में रविवार को गिरफ्तार किया गया हैं. इस फायरिंग में दो लोग मारे गए थे. चरणजीत सिंह शर्मा (Charanjit Sharma) को पंजाब पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने होशियारपुर में उनके आवास से करीब 150 किलोमीटर दूर यहां गिरफ्तार किया.

पंजाब के एक चिड़ियाघर में 2 शेरों ने युवक को मार डाला...

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को शर्मा और तीन अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में अभियोग से सुरक्षा की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई है. गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की बार-बार होने वाली घटनाओं के खिलाफ सिख कार्यकतार्ओं द्वारा एक विरोध प्रदर्शन के दौरान जब यह घटना हुई थी, उस समय शर्मा मोगा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) थे.

टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट में पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और बिहार सरकार को लगा झटका


न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह जांच आयोग की सिफारिशों के बाद उन पर और अन्य पुलिस अधिकारियों - बिक्रमजीत सिंह (तत्कालीन एसएसपी फाजिल्का), इंस्पेक्टर परदीप सिंह और सब-इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह पर हत्या और हत्या का प्रयास करने के लिए मामला दर्ज किया गया. शर्मा को निलंबित कर दिया गया और बाद में अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया गया. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement