NDTV Khabar

गुरदासपुर में भारी जीत दर्ज करने वाले सुनील जाखड़ के बारे में कितना जानते हैं आप?...

उन्होंने भाजपा कैंडिडेट सवर्ण सलारिया को मात देकर चुनाव में जीत दर्ज की. यह चुनाव बीजेपी के लिए निराशजनक रहा, क्योंकि गुरदासरपुर सीट भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है.

3.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरदासपुर में भारी जीत दर्ज करने वाले सुनील जाखड़ के बारे में कितना जानते हैं आप?...

जीत बाद कांग्रेस पार्टी में जश्न का माहौल

खास बातें

  1. पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारी जीत दर्ज की है.
  2. कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से जीत हासिल की.
  3. भाजपा कैंडिडेट सवर्ण सलारिया को मात देकर चुनाव में जीत दर्ज की
नई दिल्ली: पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारी जीत दर्ज की है. इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने 1,93,219 वोटों से जीत हासिल की. उन्होंने भाजपा कैंडिडेट सवर्ण सलारिया को मात देकर चुनाव में जीत दर्ज की. यह चुनाव बीजेपी के लिए निराशजनक रहा, क्योंकि गुरदासरपुर सीट भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है. गुरदासपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के टिकट से विनोद खन्ना लगातार तीन बार सांसद चुने गए थे. इस लिहाज से बीजेपी को चुनावी नतीजे से भारी निराशा हुई है. वहीं, सुनील जाखड़ की जबरदस्त जीत के बाद कांग्रेस पार्टी में जश्न का माहौल है. इस उपचुनाव में सुनील जाखड़ को 4, 99000,752 वोट मिले तो भाजपा के सवर्ण सलारिया को 3,06,533 वोट हासिल हुए.

यह भी पढ़ें: गुरदासपुर उपचुनाव : बीजेपी को तगड़ा झटका, कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने करीब 2 लाख वोटों से जीत हासिल की

पंजाब के फजिलका जिले के पंचकोसी गांव (अबोहर) में 9 परवरी 1954 को जन्मे जाखड़ ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है. उनकी शुरुआती पढ़ाई अबोहर से हुई है. इसके बाद गवर्ममेंट कॉलेज चंडीगढ़ में उन्होंने पढ़ाई की. जाखड़ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. बलराम जाखड़ के पुत्र हैं और किसान नेता माने जाते हैं. सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. सुनील जाखड़ पहली बार पंजाब के ओबहर सीट से विधायक बने. ओबहर सीट से सुनील जाखड़ ने वर्ष 2007 और 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी नेताओं ने खुद बताए हार के सबसे बड़े कारण...

टिप्पणियां
कांग्रेस पार्टी ने इस वर्ष मई में सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. इससे पहले वे पंजाब कांग्रेस उपाध्यक्ष और मुख्य प्रवक्ता रहे हैं. वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाते हैं. गुरदासपुर में मिली भारी जीत के बाद जाखड़ ने कहा कि लोगों ने इस चुनाव के जरिए मोदी सरकार की नीतियों का विरोध जताया. इस जीत के बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने जाखड़ की जीत को दिवाली का उपहार बताया है. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता ने इस जीत से कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को दिवाली का गिफ्ट दिया है. 

VIDEO: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की भारी जीत
उन्‍होंने इस दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर भी कड़े हमले किए. सिद्धू कहा कि यह जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की इस भारी जीत से पंजाब में भाजपा और अकाली दल की कमर टूट गई है


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement