इनकम टैक्स के शिकंजे में नवजोत सिंह सिद्धू, सीज किए गए दो बैंक खाते

जानकारी के मुताबिक, सिद्धू ने अपने रिटर्न में कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है.

इनकम टैक्स  के शिकंजे में नवजोत सिंह सिद्धू, सीज किए गए दो बैंक खाते

कांग्रेस के महाधिवेशन में नवजोत सिंह सिद्धू ने भाषण दिया था ( फाइल फोटो )

खास बातें

  • इनकम टैक्स ने दिया था नोटिस
  • 2 बैंक खाते सीज
  • सिद्धू ने कहा, कोई बकाया नहीं
चंडीगढ़:

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू  आयकर विभाग के शिकंजे में फंस गए हैं. कई चीज़ों में टैक्स न भरने के आरोप में आयकर विभाग ने सिद्धू के दो बैंक खातों को सीज़ कर दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, सिद्धू ने अपने रिटर्न में कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है. साल 2014-15 के रिटर्न में सिद्धू ने जो खर्चे दिखाए थे, उन्होंने उनके बिल अभी तक पेश नहीं किए हैं. इस मामले में सिद्धू ने कहा कि मैं इन सारे सवालों का जवाब बहुत पहले ही दे चुका हूं. अब आयकर विभाग ने सिद्धू से साफ-साफ कहा है कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें. 

कांग्रेस महाधिवेशन: नवजोत सिंह सिद्धू ने मनमोहन सिंह से मांगी माफी, कहा- आप सरदार भी, असरदार भी

इसे लेकर विभाग की ओर से सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए. इसके बाद 14 फरवरी को विभाग ने सिद्धू के दो खाते सीज कर दिए. हालांकि सिद्धू का दावा ये कि उन पर कोई देनदारी बकाया नहीं है. गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू के टीवी शो में शामिल होने पर अकाली दल ने निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री के पास जनता के लिए समय नहीं है. टीवी शो के लिए समय है. जनता कहां जाए और किससे मिले? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : कांग्रेस के महाधिवेशन में सिद्धू का भाषण

आपको बता दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस महाधिवेशन के दूसरे दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि राहुल भाई, कार्यकर्ताओं को समेट लो, अगले साल लाल किले से झंडा आप ही फहराओगे.