पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

सीएम अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित किए जाने की घोषणा की. COVID-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित किए जाने को लेकर छात्रों और अभिभावकों ने चिंता जाहिर की थी.

पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

कोरोना के बीच परीक्षाएं आयोजित किए जाने को लेकर चिंता जाहिर की गई थी

खास बातें

  • सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित
  • राज्य भर में 15 जुलाई तक की गई परीक्षाएं स्थगित
  • कोविड-19 के डर के चलते स्थगित की गई परीक्षाएं
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित किए जाने की घोषणा की. COVID-19 महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित किए जाने को लेकर छात्रों और अभिभावकों ने चिंता जाहिर की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है. राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस मामले पर अंतिम फैसला विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से जारी होने वाले नए दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा. ये निर्देश किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित रहने से सभी पक्षकारों, खासकर विश्वविद्यालयों को यूजीसी की ओर से आने वाले नए दिशा-निर्देशों को अपनाने और उसके अनुकूल कार्य करने का समय मिल जाएगा. बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह महसूस किया कि सुरक्षित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के मन में जो संशय है, उसे दूर किए जाने की आवश्यकता थी.

Newsbeep

VIDEO: CBSE 10वीं और 12 वीं के रिजल्ट 15 जुलाई तक घोषित करेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)