NDTV Khabar

मनीष सिसोदिया को बनाया गया पंजाब का प्रभारी, रविवार को निकाय चुनाव में आए थे बेहद खराब नतीजे

आपको बता दें पंजाब में हाल ही में नगर निकाय चुनाव हुए जिसमे पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आप का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मनीष सिसोदिया को बनाया गया पंजाब का प्रभारी, रविवार को निकाय चुनाव में आए थे बेहद खराब नतीजे

पंजाब के निकाय चुनाव में भी 'आप' का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है.

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
पंजाब नगर निकाय चुनाव में  आम आदमी पार्टी  के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब पार्टी ने अपने दूसरे सबसे बड़े नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पंजाब का प्रभारी घोषित है. पार्टी ने एक प्रेस रीलीज़ जारी करके कहा है कि
पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालात का आंकलन करने के बाद राजनीतिक मामलों की समिति ने वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पंजाब का प्रभारी नियुक्त किया है
 

मैक्स' पर लापरवाही के कारण कार्रवाई, दिल्ली सरकार अस्पतालों और डॉक्टरों के साथ : गोपाल राय

आपको बता दें पंजाब में हाल ही में नगर निकाय चुनाव हुए जिसमे पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आप का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है. तीन नगर निगमों के कुल 225 वार्ड में से आप एक वार्ड तक नहीं जीत पाई. जबकि 17 नगर पंचायत, नगर पालिका परिषद के 414 वार्ड में से पार्टी केवल एक वार्ड ही जीत पाई.  मार्च 2017 में पंजाब में आप ने आप गठबंधन ने 117 विधानसभा सीटों में से 22 सीटें जीती थी और वो पंजाब में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के साथ मुख्य विपक्षी पार्टी बनी थी.

वीडियो : पिछले महीने ही आम आदमी पार्टी को मिला था इनकम टैक्स का नोटिस

पंजाब ही वो इकलौती जगह थी जहां से आम आदमी पार्टी ने 2014 में 4 लोकसभा सीट जीती थी जिसके बाद 2017 के विधानसभा में आप को वहां अपनी सरकार बनने की उम्मीद थी लेकिन अपेक्षित सफलता ना मिलने पर प्रभारी संजय सिंह ने मई 2017 में इस्तीफ़ा दे दिया था. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है जबकि दिल्ली के बाद सबसे ज़्यादा जनाधार आप का पंजाब में ही माना जाता है. लेकिन पूरे पंजाब में केवल एक वार्ड जीतने पर आम आदमी पार्टी को सोचने पर मजबूर होना पड़ा है कि आखिर पंजाब में वो कर क्या रही है?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement