NDTV Khabar

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू : कैप्टन अमरिंदर सिंह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू : कैप्टन अमरिंदर सिंह

सिद्ध की पत्नी नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने की पहले ही घोषणा हो चुकी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी दी
  2. नवजोत सिद्धू ने सितंबर में सियासी मंच आवाज़-ए-पंजाब बनाया था
  3. अमृतसर सीट से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं सिद्धू
चंडीगढ़:

पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बातचीत पूरी हो चुकी है, बस औपचारिक्ताएं ही बाकी हैं.

कैप्टन अमरिंदर ने यह घोषणा करते हुए बताया कि सिद्धू और उनकी पत्नी हमारे साथ हैं. वह किसी सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते, लेकिन पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे.

बीजेपी का दामन छोड़कर आवाज़-ए-पंजाब नाम से अपनी नई पार्टी बनाने वाले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर के कांग्रेस से जुड़ने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और ऐसे में सिद्धू के कांग्रेस से जुड़ने के कयास पहले ही आम थे.

टिप्पणियां

सितंबर में पूरे धूम-धाम के साथ सिद्धू ने अपने अलग सियासी मंच का ऐलान करते हुए समान सोच वाली पार्टियों को साथ आने का न्योता दिया था. रविवार को आवाज़-ए-पंजाब के दो नेता- बैंस बंधु ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान किया था. इसके बाद से ही सिद्धू के कांग्रेस के साथ जाने की अटकलें थी.


नवजोत सिंह सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधु ने मिलकर आवाज़-ए-पंजाब नाम का मंच बनाया था, जिसके दो अहम सदस्य - आत्म नगर से निर्दलीय विधायक सिमरजीत बैंस और उनके बड़े भाई बलविंदर बैंस जो लुधियाना दक्षिण से निर्दलीय विधायक हैं, दोनों आम आदमी पार्टी के साथ जा रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement