NDTV Khabar

गुरदासपुर में पीएम का कांग्रेस पर हमला, 'जो दंगों के आरोपियों को CM बनाते हैं, देश को उनसे सतर्क रहने की ज़रूरत'

'लोकसभा चुनाव 2019, गुरदासपुर रैली: पीएम मोदी की गुरदासपुर रैली लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले 100 रैलियां आयोजित करने के भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के अभियान का हिस्सा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरदासपुर में पीएम का कांग्रेस पर हमला, 'जो दंगों के आरोपियों को CM बनाते हैं, देश को उनसे सतर्क रहने की ज़रूरत'

लोकसभा चुनाव 2019, गुरदासपुर रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

खास बातें

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिशन 2019
  2. 'कांग्रेस ने हिंसा के आरोपी को सीएम बना दिया'
  3. पीएम ने कहा-किसानों को धोखा देती है कांग्रेस
चंडीगढ़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Bhartiya Vigyan Congress) का उद्घाटन किया. विज्ञान कांग्रेस का आयोजन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में किया गया. इसके बाद पीएम मोदी ने गुरदासपुर (Gurdaspur) में एक रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अकाली दल और BJP कंधे से कंधा मिलाकर पंजाब की खुशहाली के लिए काम कर रहे हैं..." पीएम ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि केंद्र की NDA सरकार गुरदासपुर सहित पूरे पंजाब में विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है. लिहाज़ा साल 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार होगा. पीएम ने कहा कि अगले साल गुरु नानक देव जी की 550वीं जन्म-जयंति आने वाली है. केंद्र सरकार ने तय किया है कि गुरु नानक जी ने जो संदेश दिया- 'किरत करो, नाम जपो, वंड शको' इसको दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाया जाए. 

BJP विधायक का दावा, प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी नहीं इस सीट से चुनाव लड़ना 90% तय


पीएम ने कहा कि 7 दशक पहले भारत विभाजन के समय हमें उस पवित्र स्थान से दूर कर दिया गया था. सिर्फ 3-4 किलोमीटर की बात थी. उस समय की सरकार भी आस्था के इस पवित्र तीर्थ को भारत के साथ नहीं रख पाई. देश की भावना को देखते हुए करोड़ों सिख भाई-बहनों की मांग को देखते हुए केंद्र की NDA सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का काम किया. 

पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद बोले मोहन भागवत: अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा

पीएम न कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन लोगों से पंजाब समेत पूरे देश को सतर्क रहने की जरूरत है. पूरा देश गवाह है कि कांग्रेस के नेताओं ने यहां के मुख्यमंत्री की भी राय अनसुनी कर दी. जिनका इतिहास राज्य की सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जिनका इतिहास हजारों सिख भाई बहनों को हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहा हो, उन लोगों से पंजाब समेत पूरे देश को सचेत रहने की जरूरत है. करीब साढ़े तीन दशक से पूरा देश न्याय के इंतजार में था. पीएम ने कहा कि एक परिवार के इशारे पर जिन आरोपियों को सज्जन बताकर उनकी फाइलें दबा दी गई थी, उनको एनडीए की सरकार ने बाहर निकालकर दोषियों को सजा दिलवाई.

बता दें कि यह रैली लोकसभा चुनाव (Loksabha Election)से पहले 100 रैलियां आयोजित करने केभारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के अभियान का हिस्सा है. पीएम मोदी ने पंजाब (Punjab) में शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) व भाजपा गठबंधन के लिए चुनावी अभियान की शुरुआत की है. 

 

PM Modi Indian Science Congress Inauguration Live Updates: 

 

-  पंजाब के गुरदासपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर कहा "जो दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री बनाने का काम करते हैं, देश को उनसे सतर्क रहने की ज़रूरत है..."

- क्या हम अपने देश में कम बारिश वाले इलाकों में काम कर सकते हैं, क्या मौसम से संबंधित आकाशवाणी में और सुधार कर सकते हैं.

- क्या हम अपने बच्चों को चिकन गुनिया या इनसिफेलाइटिस जैसी बीमारियों से बचा सकते हैं? क्या हम पीने के पानी की समस्या से निपटने के लिए रिसाइक्लिंग जैसी तकनीक का इस्तेमाल कर सकते हैं? क्या हम सौर ऊर्जा के उपयोग के लिए ऐसे समाधान इस्तेमाल कर सकते हैं, जो लोगों तक पहले से ज्यादा सहज हो. ऐसे तमाम सवालों का जवाब ढूंढ सकते हैं. वक्त आ गया है कि हमें लीडरशिप करनी है और देश का नाम आगे ले जाना है.

- क्या हम अपने देश में कम बारिश वाले इलाकों में काम कर सकते हैं, क्या मौसम से संबंधित आकाशवाणी में और सुधार कर सकते हैं.

- न्यू इंडिया की जरूरत को पूरा करने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता है. कम्यूनिकेशन से जुड़ी तमाम तकनीक का इस्तेमाल, कम कीमत में कैसे होता है, ये हमारा प्रयास है.- पीएम मोदी

- पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया था. अब वो नारा बदलकर जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान हो गया है. मैं इस नारे को आगे ले जाते हुए आपसे कहना चाहूंगा, 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान'. - पीएम मोदी

- हमारे देश के वैज्ञानिकों ने दैनिक जीवन की आधारभूत चीजों के लिए काम करते हुए देश की सेवा की. हमारे सामने सामाजिक और आर्थिक चुनौतियां हैं. नेशनल लेब सुगम और सस्ते समाधान तैयार करने की कोशिश कर रहा है. - पीएम मोदी

- भारत की महानता हमारे ज्ञान-विज्ञान में ही में है- पीएम मोदी

- पीएम मोदी ने कहा- मुझे इस बात की खुशी है कि इस साल एक सटीक विषय चुना है, ‘भविष्य का भारत - विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी'.

- पीएम मोदी ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Bhartiya Vigyan Congress) के 106वें सत्र का उद्घाटन किया. 

- रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में भारतीय विज्ञान कांग्रेस (Bhartiya Vigyan Congress) के 106वें सत्र का उद्घाटन करने के लिए जालंधर जाएंगे.

- इस वार्षिक समारोह में देश भर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करते हैं.

- एक बयान में कहा गया है कि भारतीय विज्ञान कांग्रेस का थीम ‘भविष्य का भारत -- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी' है.

- भारतीय विज्ञान कांग्रेस तीन से सात जनवरी तक चलेगा.    

गोधरा, गठबंधन, राफेल : PM मोदी के लिए कैसे संकट मोचक बन जाते हैं अरुण जेटली ?

बयान में कहा गया है कि पांच दिन तक चलने वाले इस कांग्रेस में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी से जुड़े 100 से अधिक सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे जहां डीआरडीओ, इसरो, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, एम्स, यूजीसी, एआईसीटीई के अधिकारी हिस्सा लेंगे. इसमें ब्रिटेन, अमेरिका और भारत के कई प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.    

राम मंदिर पर पीएम नरेंद्र मोदी : चित भी अपनी-पट भी अपनी, सबको खुश रखने की रणनीति

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन एवं स्मृति ईरानी भी इसमें हिस्सा लेंगी. हर्षवर्द्धन ने अपने संदेश में कहा है, ‘सरकार का उद्देश्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है. वैज्ञानिकों को एक धुरी के रूप में देश के सामने आने वाली समस्याओं के नए समाधान खोजने के लिए अपने मन और आत्मा से काम करना चाहिए और आम आदमी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए.'

 

लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की 100 रैलियां, झारखंड की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर रोक

टिप्पणियां

VIDEO- पीएम ने कहा, लोकसभा चुनाव जनता और गठबंधन के बीच चुनाव

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement