NDTV Khabar

पंजाब चुनाव परिणाम : जालंधर में कांग्रेस ने छीनी बीजेपी की सभी सीटें, चारों सीटों पर जीत दर्ज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब चुनाव परिणाम : जालंधर में कांग्रेस ने छीनी बीजेपी की सभी सीटें, चारों सीटों पर जीत दर्ज

पंजाब में बीजेपी को कांग्रेस के हाथों कड़ी हार मिली है

जालंधर: पंजाब विधानसभा चुनाव में जालंधर जिले में बीजेपी की करारी हार हुई है और कांग्रेस ने उनसे सभी सीटें छीन लीं. जालंधर में अकाली दल का प्रदर्शन ठीक रहा. जालंधर जिले के शहरी क्षेत्र में चार और देहात इलाके में पांच विधानसभा सीटें हैं. मौजूदा विधानसभा में शहरी क्षेत्र की तीन सीट पर बीजेपी का और बाकी पर अकाली दल का कब्जा था. हालांकि, जालंधर के तीन अकाली दल विधायक पार्टी छोड़ चुके थे जिनमें से एक को कांग्रेस ने टिकट दिया था.

जिला चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी में कहा गया कि जालंधर के शहरी क्षेत्र की चारों विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत हुई है. हालांकि, देहात इलाके में कांग्रेस को केवल एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा.

कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले जालंधर में पिछले दो विधानसभा चुनावों में केवल एक सीट जीतने वाली कांग्रेस ने बीजेपी से इस बार शहर की तीनों और एसएडी (शिरोमणी अकाली दल) से दो सीटें छीन लीं.

टिप्पणियां
जालंधर केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के दिग्गज तथा कुल तीन बार और पिछले दो बार से लगातार विधायक मनोरंजन कालिया को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजिंदर बेरी के हाथों 19 हजार से अधिक मतों से हार का सामना करना पड़ा. वर्ष 2012 के चुनाव में कालिया ने बेरी को एक हजार से अधिक मतों से हराया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement