NDTV Khabar

किसानों की कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को जारी करेगी पंजाब सरकार

पंजाब सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया था जिसमें छोटे और सीमांत किसान के दो लाख रुपये तक के कर्ज और अन्य सीमांत किसानों को सीधा दो लाख रुपये तक की राहत दी जानी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसानों की कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को जारी करेगी पंजाब सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर आलोचना का सामना कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को जारी कर दी जाएगी. अमरिंदर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'आप क्या सोचते हैं कि सारी चीजें रातोंरात हो जाएंगी. जहां तक कर्ज माफी का सवाल है, हम कर्ज माफी की पहली किस्त 14 दिसंबर को दे रहे हैं.' उनसे पूछा गया था कि अकाली दल सहित विपक्षी पार्टियां किसानों की कर्ज माफी लागू नहीं करने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना कर रही हैं, और इस पर उनका क्या कहना है. अकाली दल ने मंगलवार को कर्ज माफी के मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन में एक कार्य स्थगन प्रस्ताव पेश किया था.

यह भी पढ़ें : किसानों के लिए आयोग बनाने का विधेयक मौजूदा विधानसभा सत्र में पेश करेगी पंजाब सरकार

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए अमरिंदर ने कहा, 'आप क्या सोचते हैं कि पद संभालने के तुरंत बाद हम इन सारे वादों को लागू कर सकते हैं.' बता दें कि पंजाब सरकार ने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया था जिसमें छोटे और सीमांत किसान (पांच एकड़ तक खेतिहर जमीन वाले) के दो लाख रुपये तक के कर्ज और अन्य सीमांत किसानों को सीधा दो लाख रुपये तक की राहत दी जानी है.

टिप्पणियां
VIDEO : अमरिंदर ने कहा, किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक बना रहे हैं
इससे 10 लाख किसानों को फायदा होगा. पंजाब सरकार ने किसानों की कर्ज माफी लागू करने के लिए इस साल के बजट में 1,500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement