पंजाब सरकार अगले चरण में 50 हजार और किसानों का कर्ज करेगी माफ

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को ही कहा था कि उनकी पार्टी किसानों की कर्ज माफी को लेकर अपने चुनावी वादे पूरी करेगी.

पंजाब सरकार अगले चरण में 50 हजार और किसानों का कर्ज करेगी माफ

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार ने कहा है कि वह अगले चरण में करीब 50,000 और किसानों का कर्ज माफ करने की योजना के तरह 200 करोड़ रुपये की ऋण राहत देगी. पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अप्रैल के पहले सप्ताह में गुरदासपुर में राज्य स्तरीय एक कार्यक्रम के दौरान कर्ज माफी का प्रदान पत्र प्रदान किया जाएगा.  प्रवक्ता ने कहा, "गुरदासपुर, पठानकोट, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, अमृतसर और तरणतारन छह जिलों में करीब 50,000 लाभार्थियों को करीबन 200 करोड़ रुपये की राहत प्रदान की जाएगी."

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भरोसा दिलाया है कि इस योजना के तहत सभी पात्र किसानों को राहत दी जाएगी और कोई पात्र किसान इसमें नहीं छूटेगा. सरकार की ओर से कहा गया कि 31 मार्च 2017 को सहकारी संस्थानों, सरकारी बैंकों व अन्य वाणिज्य बैंकों से ऋण लेने वाले सीमांत किसानों और छोटे किसानों को दो लाख रुपये की कर्ज राहत दी जाएगी.

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को ही कहा था कि उनकी पार्टी किसानों की कर्ज माफी को लेकर अपने चुनावी वादे पूरी करेगी. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार की कृषि क्षेत्र को दी जा रही मुफ्त बिजली की सुविधा को वापस लेने की कोई योजना नहीं है. जालंधर के पास नकोदर शहर में कर्ज माफी प्रमाणपत्र प्रदान करने को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार फरवरी 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व किए गए वादे पूरे करने को लेकर प्रतिबद्ध है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com