NDTV Khabar

पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मिलेगी मौत की सजा

ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे पंजाब में ड्रग्स का कारोबार करने वालों के लिए फांसी की सज़ा की तैयारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मिलेगी मौत की सजा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे पंजाब में ड्रग्स का कारोबार करने वालों के लिए फांसी की सज़ा की तैयारी है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है, वो केंद्र सरकार से ये सिफ़ारिश करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्र को यह सिफारिश करने का निर्णय लिया गया.
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मादक पदार्थ की तस्करी पूरी पीढ़ी को बर्बाद कर रही है और इसके लिए मिसाल लायक सजा होनी चाहिए. अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ट्वीट किया, 'मेरी सरकार ने ड्रग तस्करी के लिए मृत्युदंड की सिफारिश करने का फैसला किया है. इस सिफारिश को केंद्र सरकार के पास भेजा जा रहा है. चूंकि मादक पदार्थों की तस्करी पूरी पीढ़ी को बर्बाद कर रही है, ऐसे में इसके लिए मिसाल देने लायक सजा जरूरी है. मैं मादक पदार्थ मुक्त पंजाब के प्रति अपनी कटिबद्धता पर अडिग हूं.'

टिप्पणियां
मंत्रिमंडल की बैठक में मादक पदार्थों की तस्करी मामलों की जांच की भी समीक्षा की और इस पर रोक लगाने के तौर-तरीकों एवं उपायों पर चर्चा भी हुई. मुख्यमंत्री ने खासकर हाल ही में ड्रग के ओवरडोज से मृत्यु की घटनाएं बढ़ने के मामले में इस मुद्दे पर यह बैठक बुलाई थी. मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर अमरिंदर सिंह सरकार विपक्षी आप और शिअद के निशाने पर है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement