पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

जहरीली शराब से पंजाब के तरनतारन में 63 मौतें हुई हैं, जिसके बाद अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 मौतें हुई हैं.

पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

किसी भी लोक सेवक को मामले में संलिप्त पाया जाता है, तो कड़ी कार्रवाई : अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी (Punjab hooch tragedy) में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 86 हो गई. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने इस मामले में सात आबकारी अधिकारियों और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि सरकार ने मृतकों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. 

जहरीली शराब से पंजाब के तरनतारन में 63 मौतें हुई हैं, जिसके बाद अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 मौतें हुई हैं. राज्य में बुधवार रात से शुरू हुई त्रासदी में शुक्रवार की रात तक 39 लोगों की मौत हो गई थी. 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने छह पुलिसकर्मियों के साथ सात आबकारी अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है. निलंबित अधिकारियों में दो उप पुलिस अधीक्षक और चार थाना प्रभारी शामिल हैं. 

Newsbeep

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी लोक सेवक या अन्य को संलिप्त पाया जाता है, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब के उत्पादन और बिक्री को रोकने में पुलिस और आबकारी विभाग की नाकामी शर्मनाक है. 

वीडियो: पंजाब में जहरीली शराब पीने से 86 लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)