NDTV Khabar

विदेश भेजने के झांसे में लाखों गंवा बैठा शहीद का भाई, थाने के सामने एजेंट ने की पिटाई

पंजाब के गुरदासपुर में विदेश जाने के झांसे में एक शख़्स ने एजेंट को 5 लाख रुपये दे दिए. जब पैसा वापस मांगा तब एजेंट और उसके साथियों ने उस शख़्स और उसकी पत्नी को जमकर पीटा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पंजाब के गुरदासपुर में विदेश जाने के झांसे में धोखाधड़ी
  2. फ्रांस की जगह भेज दिया इंडोनेशिया
  3. थाने के बाहर हुई मारपीट की पूरी घटना CCTV कैमरे में क़ैद
चंडीगढ़:

पंजाब के गुरदासपुर में विदेश जाने के झांसे में एक शख़्स ने एजेंट को 5 लाख रुपये दे दिए. जब पैसा वापस मांगा तब एजेंट और उसके साथियों ने उस शख़्स और उसकी पत्नी को जमकर पीटा. ये शख़्स पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में शहीद कुलवंत सिंह का छोटा भाई है. थाने के बाहर हुई मारपीट की पूरी घटना CCTV कैमरे में क़ैद हो गई है. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है. 

टिप्पणियां

जानकारी के अनुसार यह घटना गुरदासपुर के क़स्बा भैणी मियाँ खान की है. यहां का रहने वाला हरदीप सिंह जो शहीद कुलवंत सिंह का सगा छोटा भाई है, की तरफ से अपने ही गांव के ट्रेवल एजेंट गुरनाम सिंह को फ्रांस जाने के लिए करीब 8 लाख रुपये दिए जबकि ट्रेवल एजेंट ने उसे फ्रांस भेजने की जगह इंडोनेशिया भेज दिया और वह भी टूरिस्ट वीसा पर और हरदीप सिंह ने बताया कि जब वह वहां 20 दिन बिताने के बाद वापस लोटा तो गुरनाम सिंह से मिला तो गुरनाम ने उसे पैसे वापस देने का वादा किया. लेकिन पैसे वापिस नहीं दिए और मामला पुलिस और पंचायत में पहुंचा. इसके बाद गुरनाम ने करीब 3 लाख रुपये तो वापस दे दिए लेकिन बाकी 5 लाख नहीं दिए और बार बार मांगने पर भी पैसे वापस नहीं मिले. और अब जब मामला पंचायत में दोबारा आया तो गुरनाम ने पैसे देने की जगह हरदीप से मार पिटाई की और जब हरदीप इस बात की शिकयत पुलिस को देने गया तो पुलिस थाने के बाहर ही गुरनाम और उसके दो बेटों समेत उसके परिवार वालों समेत महिलाओं ने हरदीप और उसकी पत्नी की जमकर पिटाई की और यह सारी घटना वहां थाने के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गई. अब दोनों पति पत्नी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल हैं और उनका परिवार इंसाफ की गुहार लगा रहा है.


उधर इस मामले में पुलिस थाना भैणी मियाँ खान के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि इस सारी घटना लेकर उनकी तरफ से हरदीप सिंह और उसकी पत्नी के बयानों पर और मिली सी सी टीवी फुटेज के आधार पर गुरनाम सिंह उसके दो बेटों समेत 10 लोगों के खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस दावा कर रही है कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement