NDTV Khabar

पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया

39 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया

खास बातें

  1. फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे छात्र
  2. प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई झड़प
  3. पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने से कुछ छात्र घायल
चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के शिक्षा शुल्क में वृद्धि किए जाने के खिलाफ मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिससे कैंपस में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुलपति के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए इकट्ठी हुई विद्यार्थियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा, पानी की बौछार का इस्तेमाल किया गया और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े. पुलिस द्वारा बल प्रयोग में कुछ विद्यार्थी घायल हुए हैं.

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने पुलिस पर पथराव किया, कार्यालय की खिड़कियां तोड़ दीं और विश्वविद्यालय की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया. पुलिस द्वारा दौड़ाए जाने पर कुछ विद्यार्थी विश्वविद्यालय परिसर में ही स्थित गुरुद्वारे में घुस गए और वहीं छिपे रहे. उन्हें गुरुद्वारे से बाहर आने को मनाने के लिए पुलिस अधिकारियों को बुलाया गया.

विरोध प्रदर्शन के चलते विश्वविद्यालय के सेक्टर-14 स्थित परिसर में पठन-पाठन का कार्य बाधित रहा. 'स्टूडेंट फॉर सोसाइटी' (एसएफएस) सहित अन्य छात्र संगठन शिक्षा शुल्क बढ़ाए जाने का विरोध कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement