NDTV Khabar

अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में हुए रेल हादसे की जांच का आदेश देने के साथ ही प्रदेश में शनिवार को एक दिन के शोक का ऐलान किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

अमृतसर:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में हुए रेल हादसे की जांच का आदेश देने के साथ ही प्रदेश में शनिवार को एक दिन के शोक का ऐलान किया. इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री को शुक्रवार शाम इस्राइल के लिये रवाना होना था लेकिन उन्होंने अपना विदेश दौरा स्थगित कर दिया है. वह अब शनिवार सुबह अमृतसर जाएंगे और राहत और बचाव कार्य पर नजर रखने के साथ ही इस हादसे के पीड़ितों के परिजनों से मिलेंगे. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘अमृतसर रेल दुर्घटना के मद्देनजर प्रदेश में कल शोक रहेगा. सभी दफ्तर और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.''

यह भी पढ़ें: अमृतसर रेल हादसा : PM मोदी ने दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृतसर के पास रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मारे गए लोगों के परिजनों के लिये दो-दो लाख रूपये, जबकि घायलों के लिये 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी है. एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अमृतसर के निकट जोड़ा फाटक पर शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी. इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख व्यक्त किया था. 


यह भी पढ़ें: पंजाब : अमृतसर में रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कम से कम 60 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें...

टिप्पणियां

मोदी ने ट्वीट में कहा, “अमृतसर में ट्रेन हादसे से बेहद दुखी हूं. यह दुख भरी घटना दिल दहलाने वाली है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने ट्वीट किया, “पंजाब के अमृतसर में रेल की पटरी पर हुए हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं.मैं समझता हूं कि भारतीय रेलवे और स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को मदद पहुंचा रहे होंगे.'' 

VIDEO: अमृतसर रेल हादसे पर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने जताया शोक
  (इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement