NDTV Khabar

पंजाब के सीएम ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा मंजूर किया

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया गया है.

313 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब के सीएम ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा मंजूर किया

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा मंजूर किया (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा मंजूर कर लिया है. रेत खनन नीलामी में संलिप्‍त होने के आरोपों के बीच विपक्ष के निशाने पर आए गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था जिसे पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्‍वीकार कर लिया है.

राहुल गांधी कांग्रेस की अगुवाई के लिए परिपक्व, सक्षम : कैप्‍टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि राणा गुरजीत सिंह का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया गया है. गुरजीत सिंह कपूरथला से विधायक चुने गए थे. वे पंजाब सरकार में ऊर्जा और सिंचाई विभाग के मंत्री थे.

VIDEO- रोड शो करने का कोई प्लान नहीं है : कैप्टन अमरिंदर सिंह

भ्रष्‍टाचार के आरोप लगने के बाद गुरजीत सिंह ने पिछले सप्‍ताह ही अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. उन पर आरोप है कि वे अपने कूक और ऑफिस स्‍टाफ के नाम पर गलत तरीके से रेत खनन का कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल किया था.    

कौन है राणा गुरजीत सिंह 
राणा गुरजीत सिंह 14वें लोकसभा चुनाव में जालंधर सीट से निर्वाचित हुए थें. पहली बार कपूरथला विधानसभा से चुने गए थें. वर्तमान में गुरजीत सिंह पंजाब विधानसभा में कपूरथला विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं. 25 दिसंबर 2016 को राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज हुआ था. गुरजीत सिंह मूलत: उत्‍तराखंड के उधमसिंह नगर  के रहने वाले है. 1986 में वे पंजाब आकर बस गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement