हरसिमरत के पाकिस्तान जाने पर भड़के रंधावा, बोले- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली अब क्या मुंह लेकर वहां जा रही हैं

पंजाब सरकार में मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने हरसिमरत कौर बादल के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने  नवजोत सिंह सिद्धू को 'कौम का गद्दार' कहा था.

हरसिमरत के पाकिस्तान जाने पर भड़के रंधावा, बोले- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली अब क्या मुंह लेकर वहां जा रही हैं

करतारपुुर गलियारा: पंजाब सरकार में मंत्री सुखविंदर सिंह रांधवा ने हरसिमत कौर बादल पर हमला बोला है.

खास बातें

  • हरसिमत के पाकिस्तान जाने पर भड़के रांधवा
  • बोले- सिद्धू को 'कौम का गद्दार' बताने वाली अब क्या मुंह लेकर वहां जा रही
  • करतारपुर कॉरीडोर का सोमवार को शिलान्यास होगा
चंडीगढ़:

पंजाब सरकार में मंत्री सुखविंदर सिंह रंधावा ने हरसिमरत कौर बादल के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने  नवजोत सिंह सिद्धू को 'कौम का गद्दार' कहा था. सुखविंदर सिंह रंधावा ने कहा, "सिद्धू को कौम का गद्दार कहने वालीं हरसिमरत कौर बादल अब खुद पाकिस्तान जा रही है, अब वो क्या मुंह लेकर वहां जाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि जब अकाली दल  सत्ता में थी, तो करतारपुर कॉरीडोर को लिए कोई कदम नहीं उठाया, लेकिन अब वो पाकिस्तान जा रही हैं." बता दें कि करतारपुर कॉरीडोर का सोमवार को शिलान्यास होगा. इसके लिए पाकिस्तान की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर  सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू को भी न्योता भेजा गया था. लेकिन सिद्धू को छोड़कर इन दोनों नेताओं ने इम आमंत्रण को ठुकरा दिया था.

करतारपुर गलियारा: सुषमा स्वराज के बाद कैप्टन अमरिंदर ने भी पाकिस्तान के आमंत्रण को अस्वीकारा, सिद्धू ने न्योता स्वीकारा

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू डेरा बाबा नानक - करतारपुर साहिब सड़क गलियारे की आधारशिला रखेंगे. यह सड़क गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा तक जाएगी. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह इस मौके पर उपस्थित रहेंगे. 

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, बताई ये वजह

भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सड़क गलियारे के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया. इस सड़क का निर्माण भारत -पाकिस्तान सीमा तक एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जायेगा. इस गलियारे के निर्माण से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेक सकेंगे. 

जब करतारपुर कॉरिडोर पर पीएम मोदी ने कहा- किसने सोचा था कि बर्लिन की दीवार गिर सकती है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर जिले के मान गांव में एक कार्यक्रम के दौरान डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब सड़क गलियारे (अंतरराष्ट्रीय सीमा तक) के निर्माण की आधारशिला रखेंगे.” 

VIDEO: करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास आज