NDTV Khabar

सऊदी अरब में दो पंजाबियों का काटा सिर, खबर सुनकर भड़के सीएम अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सऊदी अरब में हाल ही में दो पंजाबियों का सिर काटे जाने की घटना को बुधवार को ‘‘बर्बर और अमानवीय’’ बताते हुए गहरी नाराजगी जाहिर की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सऊदी अरब में दो पंजाबियों का काटा सिर, खबर सुनकर भड़के सीएम अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सऊदी अरब में हाल ही में दो पंजाबियों का सिर काटे जाने की घटना को बुधवार को ‘‘बर्बर और अमानवीय'' बताते हुए गहरी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वह इस संबंध में विदेश मंत्रालय से विस्तृत रिपोर्ट मांगेंगे. मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, हत्या के दोष में होशियारपुर निवासी सतविंदर कुमार और लुधियाना निवासी हरजीत सिंह का सिर कलम कर दिया गया था. कैप्टन ने इस पर शोक जताते हुए कहा कि यह बहुत दुखद है कि सभ्य देशों में आज भी ऐसी अमानवीय घटनाएं होती हैं.मुख्यमंत्री ने बताया कि घटना की विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है. घटना 28 फरवरी की है.

यह भी पढ़ें- टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में असंतोष पर बोले अमरिंदर सिंह: हम सबको संतुष्ट नहीं कर सकते


850 कैदियों को रिहा करने का आदेश दे चुके हैं सउदी के प्रिंस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने सऊदी की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का पूर्व में आदेश दे चुके हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट किया, 'एक और बड़ा फैसला. वहीं एक अन्य ट्वीट में रवीश कुमार ने लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के युवराज ने भारतीय हज यात्रियों की संख्या को बढ़ाकर 2 लाख कर दिया है.

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ हारने पर पाक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल में नहीं करेगा संकोच: अमरिंदर सिंह

बता दें कि सऊदी अरब ने भारत के लिए आवंटित हज कोटे में करीब 25 हजार की बढ़ोतरी की थी, जिससे यह अब दो लाख हो गया है. पिछले साल 1,75,025 लोग हज पर गए थे. हज कोटे में बढ़ोतरी को 'बड़ी उपलब्धि' करार देते हुए अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'सऊदी अरब के बादशाह और युवराज के साथ प्रधानमंत्री के अच्छे रिश्ते का नतीजा है कि चार वर्षों में लगातार हज कोटे में बढ़ोतरी हुई है और अब यह दो लाख हो गया है. यह अपने आप में रिकॉर्ड है.'

टिप्पणियां

वीडियो- पंजाब में वार-पलटवार तेज, सीएम अमरिंदर पर वादाखिलाफी का आरोप​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement