NDTV Khabar

पंजाब के 20 में से 10 विधायकों से मिले अरविंद केजरीवाल, क्या थम गई बगावत?

बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मुद्दे पर पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान और सह अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने केजरीवाल की माफी के विरोध में अपने पदों से हाल में ही इस्तीफा दे दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब के 20 में से 10 विधायकों से मिले अरविंद केजरीवाल, क्या थम गई बगावत?

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ( फाइल फोटो )

चंडीगढ़: बिक्रम सिंह मजीठिया से  अरविंद  केजरीवाल  की माफ़ी को लेकर आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई में फूट और नाराज़गी साफ़ दिख रही है. इस नाराज़गी को दूर करने के लिए कल दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पंजाब के आप विधायकों की आपात बैठक बुलाई गई. लेकिन पार्टी के 20 विधायकों में से सिर्फ़ 10 विधायक ही बैठक के लिए पहुंचे. सुखपाल खैरा और कंवर संधू गुट के बाक़ी 10 विधायक बैठक से दूर रहे. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. करीब दो घंटे चली बैठक के बाद विधायक बाहर निकले और पंजाब इकाई में फूट की ख़बरों का खंडन करते रहे. सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने सभी विधायकों को मजीठिया से माफी मांगने को लेकर स्पष्टीकरण दिया. इससे आप’ विधायक संतुष्ट हो गए.

अन्ना हजारे का सीएम केजरीवाल पर तंज, बोले- ऐसा काम ही क्यों करे कि माफी मांगनी पड़े

टिप्पणियां
बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मुद्दे पर पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान और सह अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने केजरीवाल की माफी के विरोध में अपने पदों से हाल में ही इस्तीफा दे दिया था.  बहरहाल इस समय पंजाब में पार्टी के टूटने की संभावना खारिज की जा रही है. गौरतलब है कि एक अलग समूह का गठन करने या पार्टी के बंटवारे के लिए 20 ‘आप’ विधायकों में से दो- तिहाई की मंजूरी की जरूरत होगी.

वीडियो :  क्या .ये अरविंद केजरीवाल की भूल

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगाने के लिए माफी मांगने से पार्टी की पंजाब इकाई में संकट शुरू हो गया है और प्रदेश 'आप' नेतृत्व पार्टी से अलग होने एवं एक अलग इकाई के गठन पर विचार कर रहा है. पंजाब 'आप' ने कहा कि केजरीवाल का ‘‘निरीह तरीके से नतमस्तक’’ हो जाना पीड़ादायक और दुर्भाग्यपूर्ण है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement