छत्तीसगढ़ : मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में गई 16 लोगों की जान

छत्तीसगढ़ : मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में गई 16 लोगों की जान

पुल से गिरने के दौरान बस करीब तीन बार पलटी, जिससे यात्रियों को ज्यादा चोटें आई है

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में यात्री बस दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीती रात जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के दलधोवा घाट के करीब यात्री बस सूखा नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई थी। इस घटना में 13 यात्रियों की मौत हो गई थी और 53 अन्य घायल हो गए थे। घायलों में से तीन अन्य यात्रियों ने ईलाज के दौरान आज तड़के अंबिकापुर जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल 13 यात्रियों को रायपुर भेज दिया गया है। घटना में बस चालक की भी मौत हो गई है।

मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक निजी यात्री बस पड़ोसी राज्य झारखंड के गढ़वा से राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुई थी। बस जब बलरामपुर जिला मुख्यालय से निकल कर रायपुर की ओर आ रही थी तब दलधोवा घाट के करीब बस के सामने एक मोटरसाइकिल सवार आ गया। मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पुल से नीचे गिर गई।

पुल से गिरने के बाद बस तीन बार पलटी
घायलों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुल से गिरने के दौरान बस करीब तीन बार पलटी, जिससे यात्रियों को ज्यादा चोटें आई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शवों और घायलों को वहां से बाहर निकाला गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल 16 यात्रियों को अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान तीन यात्रियों की मौत हो गई। बाद में 13 यात्रियों को रायपुर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया। अन्य यात्रियों को बलरामपुर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आज मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर में अंबेडकर अस्पताल का दौरा किया और घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सिंह ने इस हादसे में यात्रियों की मृत्यु पर शोक जताया है और घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)