छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में भालू के हमले में डिप्टी रेंजर समेत तीन की मौत

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में भालू के हमले में डिप्टी रेंजर समेत तीन की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में भालू के हमले में वन विभाग के अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। महासमुंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पटेवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवागांव के जंगल में भालू ने वन विभाग के अधिकारी और ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस हमले में वन विभाग के डिप्टी रेंजर साहिल खान और दो ग्रामीणों -  धनसिंह कंवर (65 साल) और शत्रुहन सिदार (35 साल) की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नवागांव निवासी कंवर और सिदार जंगल के करीब खेत में गए थे। कंवर अपनी खेत में फसलों को देखने गया था, वहीं सिदार पास में ही महुवा एकत्र करने लगा। दोनों ग्रामीण जब खेत में थे तब एक भालू ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस हमले में ग्रामीणों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि जब ग्रामीण देर तक अपने घर नहीं लौटे तब उनके परिजनों ने उनकी खोज शुरू की और वे खेत के करीब गए। परिजन जब घटनास्थल पहुंचे तब उन्होंने वहां कंवर और सिदार का शव देखा। वहीं करीब में उन्होंने एक मादा भालू को भी देखा। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस और वन विभाग का अमला पहुंच गया। पुलिस अधिकारी और वन विभाग के अधिकारी जब घटनास्थल पहुंचे तब भालू ने अचानक डिप्टी रेंजर साहिल खान पर भी हमला कर दिया। इस हमले में खाहिल खान की मौत हो गई। इसके बाद जब भालू अन्य लोगों की तरफ बढ़ा, तब वहां मौजूद पुलिस दल और वन विभाग के अमले ने भालू को गोली मार दी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)