छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक सप्ताह के दौरान 10 ग्रामीणों की हत्या की : पुलिस

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक सप्ताह के दौरान 10 ग्रामीणों की हत्या की : पुलिस

प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस का साथ देने के आरोप में 10 ग्रामीणों की हत्या कर दी। नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में नक्सलियों ने 10 लोगों की हत्या कर दी है।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि पिछले तीन दिनों में नक्सलियों ने नारायणपुर और ओरछा थाना क्षेत्र के अलबेडा, परपा, माटबेडा और कुंडला गांव में चार ग्रामीणों की हत्या कर दी। वहीं अब पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने पिछले एक सप्ताह में 10 ग्रामीणों की हत्या कर दी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को अलग-अलग सूत्रों से सूचना मिल रही है कि नक्सलियों ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में 10 ग्रामीणों की हत्या कर दी है। सूचना के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया है। पुलिस दल के गांव पहुंचने के बाद ही घटना के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले नक्सली नेता अबूझमाड़ क्षेत्र में एकत्र हुए थे तथा पुलिस के हाथों लगातार मिल रही शिकस्त को लेकर चिंता जाहिर किए थे। बाद में क्षेत्र में ग्रामीणों की हत्या की जानकारी मिली। पुलिस को आशंका है कि नक्सली लगातार हार से चिंतित हैं और बदले की कार्रवाई कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले महीने की 27 तारीख को जिले के कुरूसनार थाना क्षेत्र के कुंडला गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण सुखराम पोयाम की हत्या कर दी थी। नक्सलियों ने पोयाम पर पुलिस का साथ देने का आरोप लगाया था।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)