NDTV Khabar

सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में रविवार को 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे.

उदयपुर :

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में रविवार को 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे. उदयपुर के स्मार्ट विलेज बड़ी गांव में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में अपनी शारीरिक अक्षमताओं के बावजूद सभी जोड़ों ने उत्साह और अपार खुशी के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया. वर-वधुओं ने पारंपरिक रस्मों को पूरा किया और एक दूसरे के गले में वरमाला डाली तथा आयोजन में उपस्थित बुजुर्गों से आशीर्वाद ग्रहण किया.

टिप्पणियां

संस्थान की ओर से जारी बयान के अनुसार विवाह समारोह बेहद शानदार तरीके से आयोजित किया गया और दिव्यांग जोड़ों के सपनों को साकार करते हुए उनके लिए इसे जीवनभर का एक यादगार अनुभव बनाने के लिहाज से व्यापक तौर पर इंतजाम किए गए. उल्लेखनीय है कि पिछले 19 वर्षों में नारायण सेवा संस्थान ने दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़ों के लिए 32 सामूहिक विवाह समारोहों का सफलतापूर्वक आयोजन किया है.


तैंतीसवें सामूहिक विवाह समारोह के अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि दिव्यांग लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए संस्था की ओर से कुछ अभियान चलाए हैं उनमें दिव्यांग सामूहिक विवाह समारोह और दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन करना और ऐसे ही अन्य प्रयास किए गए हैं. संस्थान ने पिछले 30 वर्षों में 3.5 लाख से ज्यादा मरीजों का ऑपरेशन किया है और और उन्हें चिकित्सा सेवाओं, दवाइयों और प्रौद्योगिकी का निशुल्क लाभ देकर पूर्ण सामाजिक-आर्थिक सहायता प्रदान की है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement