NDTV Khabar

राजस्थानः बस डूबने लगी फिर भी बच गए सारे बच्चे, जानिए कैसे हुआ यह 'चमत्कार'

राजस्थान के दौसा जिले में बाढ़ के पानी से भरे अंडरपास में बस डूबने लगी, इस दौरान किसी तरह सभी बच्चों की जान बचाई जा सकी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थानः बस डूबने लगी फिर भी बच गए सारे बच्चे, जानिए कैसे हुआ यह 'चमत्कार'

राजस्थान के दौसा जिले में डूबती बस से कुछ यूं बच्चों का हुआ रेस्क्यू.

खास बातें

  1. केरल की तरह राजस्थान भी जूझ रहा बाढ़ के खतरे से
  2. राजस्थान के दौसा जिले में डूब गई स्कूली बस
  3. ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बचाया गया
नई दिल्ली: लगातार कई दिनों तक तेज बारिश से राजस्थान भी बाढ़ की चपेट में है. कई इलाकों में अंडरपास में इतना पानी भर गया है कि वहां से गुजरना मुश्किल है. दौसा जिले में बाढ़ के दौरान एक स्कूली बस ही डूबने लगी, मगर किसी तरह से बच्चों का रेस्क्यू हो पाया.इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.ग्रामीणों के सहयोग से हुए इस बचाव कार्य की लोग तारीफ कर रहे हैं.सभी बच्चे सुरक्षित निकाले गए.

Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ, बाढ़ के कहर से निपटने के लिए कई राज्यों ने मदद का ऐलान किया


घटना राजस्थान के दौसा जिले की है. जहां निजी स्कूल की बस से बच्चे जा रहे थे. जगनेर गांव के पास  अंडरपास में पानी भरा होने के बावजूद दुस्साहस करते हुए ड्राइवर ने बस बढ़ा दी. ड्राइवर को अंदाजा था कि बस किसी तरह से निकल जाएगी. मगर अंदाजा गलत हुआ और थोड़ी दूर जाने पर गहरा पानी देख  होश ही उड़ गए. बस आधी डूब गई.डूबने का खतरा देख ड्राइवर ने बस रोक दी और शुरुआत में हुई लापरवाही को सुधारते हुए चालाकी से काम लिया और सभी बच्चों को छत पर चढ़ाना शुरू किया.उधर पानी लगातार बढ़ता रहा और बस डूबने के कगार पर पहुंच गई.. बच्चों के छत पर पहुंचने तक बस डूबने के कगार पर पहुंच गई थी.

केरल ने बाढ़ के लिए तमिलनाडु को ठहराया जिम्मेदार, मुल्लापेरियार बांध से अचानक पानी छोड़ने को बताया प्रमुख कारण

टिप्पणियां
उधर बच्चों के शोरगुल मचाने पर ग्रामीणों का ध्यान गया तो वे दौड़ पड़े और बचाव में जुट गए. ग्रामीणों की मदद से रस्सी के सहारे एक-एक बच्चे को बस की छत से सुरक्षित उतार लिया गया. दरअसल असामान्य बारिश से केरल ही नहीं बल्कि राजस्थान के भी कुछ इलाकों में जन-जीवन प्रभावित हुआ है. खासतौर से दौसा जिले के कई इलाकों में बाढ़ के चलते लोगों का जीना मुहाल है.

देखें वीडियो-डूबती बस से कैसे बचाए गए बच्चे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement