बीकानेर के SP ने मांगी पुलिसकर्मियों के वजन और तोंद की जानकारी, पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

बीकानेर (Bikaner) के एसपी ने ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की सूचना मांगी है, जिनका वजन सामान्य से अधिक है और तोंद निकली हुई है.

बीकानेर के SP ने मांगी पुलिसकर्मियों के वजन और तोंद की जानकारी, पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) का एक पत्र चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, बीकानेर (Bikaner) के एसपी ने पुलिसकर्मियों की फिटनेस को लेकर एक पत्र जारी किया है और इस पत्र के जरिये रेंज के ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की सूचना मांगी है, जिनका वजन सामान्य से अधिक है और तोंद निकली हुई है. बुधवार को जारी इस पत्र में एसपी ने कहा है, 'आपके यहां तैनात ऐसे पुलिस अधिकारी/कर्मचारी जिनका वजन या पेट का घेराव औसत से ज्यादा है, उन कर्मियों को चिन्हित कर इसकी सूचना तत्काल भेजें.'

Newsbeep

पत्र में यह भी कहा गया है, अगर किसी थाने में ऐसे पुलिसकर्मी नहीं हैं, तो इसकी सूचना भी उपलब्ध कराएं. पुलसकर्मियों का ब्योरा भेजने के लिए एसपी की तरफ से बाकायदा एक प्रारूप भी जारी किया गया है. इस प्रारूप में कुल पांच कॉलम हैं. जिनमें पुलिसकर्मी का नाम, पद नाम, वजन, सीने का माप और पेट के घेराव का ब्योरा भेजना है. ब्योरा एक नवंबर तक देने को कहा गया है. पत्र में कहा गया है ब्योरा न भेजने वाले प्रभारी अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस का यह पत्र चर्चा का विषय बन गया है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com