NDTV Khabar

एक और BJP MLA का विवादास्पद बयान - सभी मेव मुस्लिम अपराधी, 'लव जिहाद एक्सपर्ट' हैं

BJP विधायक ने अलवर लोकसभा क्षेत्र में बसे लगभग साढ़े तीन लाख मेव मुस्लिमों को 'अपराधी' और 'लव जिहाद का विशेषज्ञ' करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक और BJP MLA का विवादास्पद बयान - सभी मेव मुस्लिम अपराधी, 'लव जिहाद एक्सपर्ट' हैं

बीजेपी विधायक बनवारी लाल (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान की अलवर शहर विधानसभा सीट से BJP के विधायक ने अलवर लोकसभा क्षेत्र में बसे लगभग साढ़े तीन लाख मेव मुस्लिमों को 'अपराधी' और 'लव जिहाद का विशेषज्ञ' करार दिया है. आमतौर पर दक्षिणपंथी गुट एक हिन्दू युवती तथा मुस्लिम युवक के बीच बने संबंधों को 'लव जिहाद' कहकर पुकारा करते हैं.

विधायक बनवारीलाल सिंघल ने मंगलवार को अलवर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वह मेव मुस्लिमों को अपने घर में भी नहीं घुसने देते, और उनसे वोट देने की अपील भी नहीं करते. कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उनके बयान के बारे में सवाल किए जाने पर भी बनवारीलाल सिंघल अपने बयान पर टिके रहे, और मेव मुस्लिमों के खिलाफ जमकर बरसे.

उन्नाव रेप केस पर यूपी पुलिस ने कहा- विधायक आरोपी हैं, दोषी नहीं, अभी गिरफ्तारी नहीं

दूसरी बार विधायक बने बनवारीलाल सिंघल ने कहा, "यह राजनीति नहीं है... मेरा साफ मानना है कि अलवर शहर और अलवर जिले में बसे हुए मेव सभी तरह के अपराधों में शामिल हैं... वे 'लव जिहाद' में सक्रिय हैं... वे फेसबुक पर फर्ज़ी प्रोफाइल बना-बनाकर हिन्दू लड़कियों को बरगलाते हैं... उनसे शादी करते हैं, और उन्हें बर्बाद कर देते हैं..."

बनवारीलाल सिंघल ने कहा, "उन्हें हर तरह के अपराधों में शामिल पाया गया है, और मैं उनसे वोट नहीं मांगता, और मैं जानता हूं कि वे मुझे वोट नहीं देते... मैं उनके वोट चाहता भी नहीं, क्योंकि अगर वे मुझे वोट देंगे, तो मुझसे मदद मांगने पर मुझे उन्हें तब बचाने की कोशिश करनी होगी, जब वे कोई अपराध कर लेंगे... ऐसी स्थिति में मुझे उनकी मदद करनी होगी, इसीलिए मैं उनके वोट मांगने उनके पास नहीं जाता..."

अलवर लोकसभा क्षेत्र के कुल मतदाताओं में लगभग साढ़े तीन लाख मेव मुस्लिम हैं, और इसी साल जनवरी में हुए उपचुनाव में BJP यहां से 1.9 लाख से भी ज़्यादा वोटों से हारी थी. मेव मुस्लिम परम्परागत रूप से पशुपालक हैं, और कई बार गोरक्षक गुटों के निशाने पर आए हैं. पिछले साल अप्रैल में हरियाणा के नूंह में रहने वाले मेव मुस्लिम पशुपालक पहलू खान को जयपुर-दिल्ली हाईवे पर पीट-पीटकर मार डाला गया था.

उत्तर प्रदेश : सरकार के लिए हमेशा से मुसीबत बनते रहे हैं दागी विधायक

वर्ष 2017 में पशु तस्करों तथा पुलिस के बीच गोलीबारी के चार घटनाएं हुईं. जितने भी लोगों का नाम पुलिस की रिपोर्टों में सामने आया, वे सभी अलवर के मेव मुस्लिम थे. उधर, BJP में शामिल मेव समुदाय के नेताओं ने बनवारीलाल सिंघल के बयान से नाखुशी जताई है. BJP के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सदस्य हामिद मेवाती ने इस बयान को लेकर प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी से शिकायत की है.

टिप्पणियां
हामिद मेवाती का तर्क है कि जब BJP का अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ राज्य में सरकार-विरोधी लहर से लड़ने और मेव मुस्लिमों को BJP से जोड़ने की भरपूर कोशिश कर रही है, इस तरह के बयानों से पार्टी के दीर्घकालीन हितों को नुकसान पहुंच रहा है. लेकिन बनवारीलाल सिंघल का कहना है कि यह वोटों से जुड़ा मामला है ही नहीं. उन्होंने कहा, "मैं RSS कार्यकर्ता हूं और मेरा लक्ष्य सत्ता या पद नहीं है... मैं सिर्फ वोटों के लिए राजनीति नहीं करना चाहता, हमें राष्ट्रवाद के लिए राजनीति करनी चाहिए..."

VIDEO: उन्‍नाव रेप केस: बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ FIR दर्ज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement