NDTV Khabar

इस कानून के तहत दोषी करार दिए गए सलमान खान, 6 साल तक हो सकती है सजा

काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck Poaching Case) में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया है.

240 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस कानून के तहत दोषी करार दिए गए सलमान खान, 6 साल तक हो सकती है सजा

सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया है.

खास बातें

  1. सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया है.
  2. अधिकतम सजा 6 साल तक हो सकती है.
  3. सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया गया है.
नई दिल्ली: काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck Poaching Case) में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने दोषी करार दिया है, जबकि उनके साथ मामले में आरोपी रहे अन्य फिल्मी सितारों - सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम - को बरी कर दिया गया है. फैसले के बाद सलमान खान की सज़ा पर बहस हुई, और अब कुछ ही देर में सज़ा का ऐलान कर दिया जाएगा. आइए जानते हैं क्या है सजा का प्रावधान...

Blackbuck Poaching Case: सलमान की सज़ा पर बहस पूरी, ऐलान कुछ देर में

यह घटना ‘हम साथ साथ है’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दो अक्टूबर 1998 का है. सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं. 

Salman Khan Convicted: 1998 से लेकर अब तक जानिए काले हिरण मामले में क्या हुआ

अगर ऐसा हुआ तो नहीं मिलेगी उसी वक्त बेल, होगी जेल
जानकार को अगर 3 साल या फिर उससे कम की जेल की सजा सुनाई जाती है तो उन्हें उसी वक्त बेल मिल जाएगी. अगर उन्हें 6 साल की सजा होती है तो उन्हें कम से कम 1 दिन के लिए जेल में रहना पड़ सकता है. गौरतलब है कि 1 दिन के बाद ही शनिवार और रविवार है. संभव है कि उन्हें ये दोनों दिन भी जेल में बिताने पड़ें. ऐसी स्थिति में उन्हें तीन दिन जेल में बिताने पड़ सकते हैं. 

टिप्पणियां
Salman Khan को हुई जेल तो हो सकता है 1,000 करोड़ रु. का नुकसान, जानें कैसे

बता दें कि यदि सलमान को जेल होती है तो उन्हें 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो सकता है. ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन ने इसकी जानकारी दी है कि यदि सलमान खान को जेल होती है तो उन्हें 1,000 करोड़ से ज्यादा का घाटा होगा. सलमान इन दिनों तीन फिल्मों ('रेस-3', 'भारत' और 'दंबग-3') में बिजी हैं. 'रेस 3' की शूटिंग हाल ही में खत्म कर सलमान आबु धाबी से लौटे हैं. 'रेस 3' बनकर तैयार है और कोर्ट से अभिनेता को पोस्ट प्रोडक्शन वर्क खत्म होने तक का समय मिल जाएगा. जबकि 'भारत' और 'दबंग 3' शुरुआती स्टेज पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement