NDTV Khabar

गैंगस्टर आनंदपाल का एनकाउंटर फर्जी था या नहीं, CBI करेगी जांच

केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई जांच की मंजूरी दिए जाने के बाद राज्य सरकार ने राहत की सांस ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गैंगस्टर आनंदपाल का एनकाउंटर फर्जी था या नहीं, CBI करेगी जांच

राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह 24 जून को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था.

खास बातें

  1. राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच का आग्रह किया था
  2. आनंदपाल सिंह 24 जून को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था
  3. घरवालों ने कहा था कि सरेंडर करना चाहता था आनंदपाल
जयपुर: केंद्र सरकार ने राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की जुलाई में कथित मुठभेड़ में मारे जाने की जांच सीबीआई से कराने को मंजूरी दे दी है. सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार ने गृह मंत्रालय को सूचित किया है कि मामला CBI को सौंपा जा रहा है. केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई जांच की मंजूरी दिए जाने के बाद राज्य सरकार ने राहत की सांस ली है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान : पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पांच लाख का इनामी अपराधी आनंदपाल

भाजपा की राज्य सरकार ने 24 जुलाई को एक पत्र लिखकर सीबीआई जांच का आग्रह किया था. हालांकि, सीबीआई ने 15 नवंबर को इस मामले में सबूतों की कमी का हवाला देते हुए आग्रह खारिज कर दिया था. इसके बाद राज्य सरकार ने फिर से 17 दिसंबर को केंद्र सरकार को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग नहीं माने जाने पर राजपूतों में असंतोष बढ़ने की बात कही थी. सरकार ने अपने पत्र में चेताया था कि सीबीआई जांच का आदेश नहीं देने से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर हो सकती है.

यह भी पढ़ें : गौर में पुलिस से भिड़े आनंदपाल के समर्थक, कर्फ्यू लागू, इंटरनेट बंद

आनंदपाल सिंह चुरु जिले के मालसर गांव में 24 जून को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. उसके परिवार के सदस्यों ने मुठभेड़ की विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठाए थे और दावा किया था कि वह समर्पण करना चाहता था फिर भी उसे मार दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने अपने बचाव में कहा था कि उसे कई बार समर्पण करने को कहा गया, लेकिन उसने पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

टिप्पणियां
VIDEO : राजस्थान का कुख्यात अपराधी आनंदपाल पुलिस मुठभेड़ में मारा गया


राजस्थान के प्रभावी राजपूत समुदाय ने उसके मारे जाने पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन व सड़क को जाम किया और मुठभेड़ की जांच का दबाव बनाने के लिए सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इसमें सनरद गांव में संघर्ष के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और 32 लोग घायल हो गए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement