राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने आज रात बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक

सूत्रों का यह भी कहना है कि बीजेपी की ओर से सचिन पायलट को कहा गया है कि पहले वह राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार गिराएं.

राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने आज रात बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक

CM अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान भी सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट से सजग हुए सीएम अशोक गहलोत ने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को नोटिस जारी करने के बाद अब विधायकों की बैठक बुलाई है. समाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक सीएम गहलोत ने आज रात को जयपुर में पार्टी के सभी विधायको और मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है. आपको बता दें कि राजस्थान में सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तकरार बढ़ने की खबरें आ रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की ही तरह राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है. 

दरअसल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रेस कॉन्फेंस करके कहा था कि उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है और इसके लिए विधायकों को लालच दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि ऐसा ही आरोप राज्यसभा की दो सीटों के लिए हुए चुनाव के समय भी लगे थे. जिसकी जांच के लिए सीएम गहलोत ने एसओजी का गठन किया था. एसओजी 3 निर्दलीय विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाया. साथ ही 10 जून को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी समन भेज दिया. सचिन पायलट इसके बाद नाराज हो गए और उन्होंने इसको सीएम अशोक गहलोत की चाल बताया. क्योंकि गृहमंत्रालय भी उन्हीं के पास है और एसओजी उन्हीं के अधीन आता है.

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि सचिन पायलट दिल्ली में हैं और वह बीजेपी के नेताओं के संपर्क में है. सचिन पायलट का दावा है कि उनके पास 16 कांग्रेस और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है.

वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि बीजेपी की ओर से कहा गया है कि पहले वह राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार गिराएं. हालांकि बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री पद देने से इनकार किया है. क्योंकि राज्य में नेतृत्व को लेकर बीजेपी खुद उहापोह की स्थिति में है. वसुंधरा राजे के समर्थन में 45 विधायक हैं.  वहीं सचिन पायलट ने भी संकेत दिए हैं कि वह बीजेपी में नहीं जाएंगे लेकिन अपनी नई पार्टी जरूर बना सकते हैं. सचिन पायलट पूछताछ का नोटिस जारी होने से नाराज हैं. 

SOG ने सचिन पायलट को भेजा नोटिस, जिसके बाद बड़ा विवाद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com