राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी का दावा, 'सभी विधायक मेरे संपर्क में, सरकार को नहीं कोई खतरा'

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने आरोप लगाया कि भाजपा राजस्थान में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है.

राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी का दावा, 'सभी विधायक मेरे संपर्क में, सरकार को नहीं कोई खतरा'

अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को घटनाक्रम के बारे में जानकारी दे दी गई है.

नई दिल्ली:

राजस्थान के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने रविवार को कहा कि राज्य में पार्टी के सभी विधायक उनके संपर्क में हैं और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. पांडे ने हैरानी भी जताई कि वो कौन विधायक हैं, जो कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पक्ष में खड़े हैं. पायलट, जो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सत्ता संघर्ष में लगे हुए हैं, राज्य की इकाई में चिंता का कारण बने हुए हैं. उनसे अभी भी संपर्क नहीं हो सका है. पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा कि उन्होंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और उनके लिए एक संदेश छोड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के सभी विधायक मेरे संपर्क में हैं और राजस्थान में सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी.'' कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को राजस्थान के घटनाक्रमों से अवगत कराया गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने उनके लिए संदेश छोड़े हैं.'' पायलट को की गई कॉल और संदेशों का जवाब नहीं मिला है. सूत्रों ने बताया कि उनके प्रति वफादार कुछ विधायक इस समय राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले हुए हैं और इनमें से कुछ गुड़गांव के निकट एक रिजॉर्ट में है.

पांडे ने कहा कि सभी को राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) द्वारा की जा रही जांच में सहयोग करना चाहिए.एसओजी ने गहलोत सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस विधायकों को प्रलोभन देने के कथित प्रयासों को लेकर दो लोगों के बीच टेलीफोन पर टैप की गई बातचीत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने कहा, ‘‘सभी को राजस्थान एसओजी का सहयोग करना चाहिए. जांच में शामिल होने से कोई नुकसान नहीं होने वाला है.''

Newsbeep

पांडे ने आरोप लगाया कि भाजपा राजस्थान में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘उनकी कोशिश राजस्थान में अनिश्चितता का माहौल बनाने की है. लेकिन वे अपने प्रयासों में सफल नहीं होंगे.''
 

क्या राजस्थान में बनेगी मध्यप्रदेश वाली कहानी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)