NDTV Khabar

राहुल गांधी का वसुंधरा राजे पर हमला: आम आदमी का पैसा चुराकर निकाल रही हैं 'गौरव यात्रा'

राजस्थान के संगवारा में राहुल गांधी ने चुनावी हुंकार भरते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला और कहा कि हम मन की बात नहीं करते. उन्होंने कहा कि हम आपकी बातों में यकीन रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी का वसुंधरा राजे पर हमला: आम आदमी का पैसा चुराकर निकाल रही हैं 'गौरव यात्रा'

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी अभी से ही तैयारियों में जुट गई है. राजस्थान के संगवारा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी  और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम मन की बात नहीं करते. हम आम आदमी की बातों में यकीन रखते हैं. iगौरतलब है कि इस साल के अंत में राजस्थान में चुनाव होने हैं. इसी के मद्देनजर उधर बीजेपी गौरव यात्रा निकाल रही है, वहीं कांग्रेस चुनावी सभाओं पर जोर दे रही है.

आखिर राहुल गांधी ने क्यों कहा- नरेंद्र मोदी की हुकूमत में तानाशाही अब एक पेशा बन गई है

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मिलकर एक साथ राजस्थान में चुनाव लड़ रही है. कुछ दिन पहले मैंने अखबार खोला और अखबार में मैंने फोटो देखी, फोटो में सचिन पायलट मोटर साईकिल चला रहे थे और मोटर साईकिल पर अशोक गहलोत जी बैठे थे तो मैंने कहा कि चलो राजस्थान में चुनाव जीत गयी. राहुल गांधी ने कहा कि हमें आपके मन की बात में इंटरेस्ट है. हम आपके मन की बात सुनना चाहते हैं. इस बार कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता तय करेगा कि कैंडिडेट कौन होगा. 


अमित शाह का तंज- राहुल गांधी तो शायद रबी-खरीफ का समय भी नहीं जानते होंगे, कांग्रेस नहीं कर सकती किसान हितों की रक्षा

राहुल गांधी ने वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा पर हमला बोलते हुए गौरव यात्रा की सब गाड़ियों के पेट्रोल का पैसा आपकी जेब से निकाला जा रहा है. जब आप मोदी जी का मुस्कुराता हुआ चेहरा देखते हैं या वसुंधरा जी का टीवी पर इश्तेहार देखते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि पूरा का पूरा पैसा आपकी जेब से निकाला जाता है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेताओं ने एक बात समझ ली है कि भाजपा की सरकारों से राजस्थान की जनता को दर्द और दुःख हो रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री के बिजनेस पार्टनर ललीत मोदी ने उनके बेटे को पैसा दिया. बीजेपी ऐसे लोगों के लिए ही काम करती है. 

राहुल गांधी ने कहा कि पूरे हिन्दुस्तान का रेल बजट 1 लाख 50 हजार करोड़ का है. मोदी जी ने बुलेट ट्रेन के बारे में भाषण दिया और कहा कि हिंदुस्तान को बुलेट ट्रेन की जरुरत है और इसका दाम है 1 लाख करोड़ रुपया. कांग्रेस पार्टी ने यहां जो 2000 करोड़ की रेलवे लाईन दी थी जो सब जिलों को जोड़ने का काम करती, गरीबों के लिये दरवाजा खोलती उसको कैंसिल कर दिया.
 
राहुल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो वायुसेना के लिये यूपीए सरकार ने हवाई जहाज खरीदने का काम किया. फ्रांस की कंपनी से वायुसेना का कांट्रैक्ट था. 126 हवाई जहाज खरीदने थे और यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया. यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये प्रति हवाई जहाज का रेट रखा था. नरेन्द्र मोदी जी के नये कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपये का रेट रखा. अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया मगर मोदी जी ने रक्षा मंत्री से बिना पूछे अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि जब 9000 करोड़ रुपया चोरी करके विजय माल्या देश से भागता है तो वो संसद भवन में हिंदुस्तान के वित्त मंत्री से मिलकर भागता है. ये मैंने नहीं कहा अरुण जेटली जी ने कहा कि विजय माल्या जाने से पहले मिला और बताया कि वो लंदन जा रहा है. देश के वित्त मंत्री ने 9000 करोड़ चोरी करने वाले को भगा दिया और प्रधानमंत्री जी कुछ नहीं कहते हैं . 

राहुल गांधी के संघ की तुलना ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ से करने वाले बयान मोहन भागवत ने दिया यह जवाब

टिप्पणियां

राजस्थान में डूंगरपुर के सगवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैं ज़्यादा महिला प्रत्याशियों को देखना चाहता हूं, क्योंकि उनके बिना भारत में कुछ भी नहीं हो सकता..." साथ ही उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि एक दिन आप अपने फोन के पीछे देखें और उस पर लिखा हो मेड इन राजस्थान, मेड इन दूनापुर..

VIDEO: क्या मध्य प्रदेश कांग्रेस में अब भी गुटबाजी ?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने फिर शेयर की Photos, इंटरनेट पर मच गई धूम

Advertisement