NDTV Khabar

राजस्थान में राहुल की हुंकार: यूपी में विधायक ने एक महिला का रेप किया, मगर CM और PM चुप रहे

राजस्थान के रण में राहुल गांधी ने सियासी हुंकार भर दी है. गुरुवार को राजस्थान दौरे पर गये राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस को कोटा में संबोधित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में राहुल की हुंकार: यूपी में विधायक ने एक महिला का रेप किया, मगर CM और PM चुप रहे

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान के रण में राहुल गांधी ने सियासी हुंकार भर दी है. गुरुवार को राजस्थान दौरे पर गये राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस को कोटा में संबोधित किया. राजस्थान के कोटा में महिला कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने एक महिला के साथ रेप किया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे... उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक शब्द भी नहीं कहा... प्रधानमंत्री ने महिलाओं के पक्ष में अच्छा नारा दिया, लेकिन जब कुछ कर दिखाने का समय आया, उन्होंने कुछ नहीं किया..."

राहुल गांधी ने कहा कि महिला कांग्रेस हमसे आगे निकल गई. महिला कांग्रेस सड़कों पर, शहरों में, गांव में सब जगह दिखाई दे रही हैं. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सभी विंग को पीछे छोड़ दिया है. मेरा काम सिर्फ जज करने का है. मेरा काम लॉयर का नहीं हूं. मगर मैं आपको ऑफर दे रहा हूं कि मैं आपका लॉयर बन सकता हूं. मैं आपकी बात रख सकता हूं. मगर जब बीजेपी से लड़ने की बात होती है तो महिला कांग्रेस नहीं दिखती हैं. आप सब जगह बीजेपी से लड़ने के लिए तैयार रहेंगी. यह वादा कीजिए. 

महिला कांग्रेस को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सीबीआई के प्रमुख को इसलिए हटा दिया क्योंकि एजेंसी इस सौदे की जांच की प्रक्रिया शुरू करने जा रही थी. उन्होंने कहा, ‘सीबीआई राफेल सौदे में जांच की अपनी प्रक्रिया शुरू करने वाली थी जिससे प्रधानमंत्री डर गए और उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटा दिया.' उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्रालय से परामर्श किए बिना ही राफेल सौदे के टेंडर को बदल डाला.


राहुल गांधी ने कहा, ‘रक्षा मंत्रालय ने, वायुसेना ने सालों तक इस टेंडर पर काम किया, बिना रक्षा मंत्री से पूछे, बिना रक्षा मंत्रालय से पूछे, बिना वायुसेना से पूछे ... नरेंद्र मोदी जी ने 30,000 करोड़ रुपये का ठेका बदल दिया. यह स्पष्ट रूप से गैर कानूनी काम है और प्रधानमंत्री बच नहीं सकते. सीबीआई जांच की कार्रवाई शुरू करने जा रही थी और प्रधानमंत्री डर गए, घबरा गए कि सीबीआई की जांच शुरू हो गयी तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.'    

टिप्पणियां

राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री सीबीआई के प्रमुख को हटा ही नहीं सकते क्योंकि हटाना है तो तीन लोगों (प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश और नेता प्रतिपक्ष) को यह फैसला करना होगा.' उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने सीबीआई प्रमुख को हटाने का फैसला डर के मारे लिया क्योंकि 'चौकीदार' को लगा कि अगर जांच हो गयी तो पूरे देश को पता लग जाएगा कि 'चौकीदार' ने ही 30,000 करोड़ रुपये की चोरी करके यह अनिल अंबानी को दिया है.' इसके साथ ही राहुल ने कांग्रेस में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया. वह इसके बाद सीकर में कांग्रेस की सकंल्प महारैली को संबोधित करेंगे. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement