NDTV Khabar

जयपुर एयरपोर्ट पर दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी को पुलिस ने हिरासत में लिया

राजस्थान के नौगर जिले में प्रस्तावित मीटिंग से पहले ही दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयपुर एयरपोर्ट पर दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवाणी को पुलिस ने हिरासत में लिया

दलित नेता जिग्नेश मेमाणी (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के नौगर जिले में प्रस्तावित मीटिंग से पहले ही दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया. जिग्नेश मेवाणी नागौर के मेरटा सिटी में एक मीटिंग को संबोधित करने वाले थे, जहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्हें जयपुर शहर में भी घूमने से रोक दिया गया है.

पुलिस डीसीपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि मेरटा सिटी के साथ-साथ जयपुर में भी धारा 144 लागू है. वह बिना किसी पूर्व अनुमति के मीटिंग नहीं कर सकते हैं. यही वजह है कि उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है और हम लोग यहां आदेश की कॉपी देने के लिए इंतजार कर रहे हैं. 

हालांकि, जिग्नेश मेवाणी ने आरोप लगाया कि उन्हें करीब दो घंटे से अधिक समय से हिरासत में रखा गया और उन्हें दलित कार्यकर्ता के घर भी जाने की इजाजत पुलिस नहीं दे रही है. पिछले दो घंटे से लिखित आदेश पाने के लिए जिग्नेश मेवाणी अपनी कार में ही बैठे रहे. बताया जा रहा है कि जिग्नेश मेवाणी के कार के सामने पुलिस की तीन गाड़ियां थी.

जिग्नेश मेवाणी को पुलिस ने आदेश पत्र दे दिया है. जयपुर पुलिस आयुक्त की ओर से जारी आदेश में मेवाणी को सभा में न जाने की वजह के बारे में कहा गया है कि उनके जाने से माहौल बिगड़ सकता है. पुलिस ने जिग्नेश के पिछले भाषणों और कार्यक्रमों के मद्देनजर एहतियातन यह कमद उठाया है.

टिप्पणियां
पुलिस ने यह भी कहा है कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान जयपुर में कानून-व्यवस्था प्रभावित हुई थी, जिसमें आप भी शामिल थे. इसलिए अगर आप आज प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होते हैं या भाषण देते हैं तो जयपुर महानगर का सौहार्द्पूर्ण वातावरण प्रभावित होगा और कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement