रेप के आरोप में गिरफ्तार फलाहारी बाबा 6 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

राजस्थान के अलवर की एक अदालत ने रेप के आरोप में गिरफ्तार कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी बाबा को 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

रेप के आरोप में गिरफ्तार फलाहारी बाबा 6 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

अदालत ने फलाहारी बाबा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. 

खास बातें

  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए फलाहारी बाबा
  • गिरफ्तार फलाहारी बाबा ने अदालत जाते समय खुद को निर्दोष बताया
  • रेप के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य
जयपुर:

राजस्थान के अलवर की एक अदालत ने रेप के आरोप में गिरफ्तार कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य फलाहारी बाबा को 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अरावली थानाधिकारी एचआर मीणा ने बताया कि फलाहारी बाबा को अलवर के एक निजी अस्पताल से गिरफ्तार करने के बाद अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार की अदालत में पेश किया गया. पुलिस द्वारा रिमांड नहीं मांगने पर अदालत ने 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. 

यह भी पढ़ें : रेप केस के मामले में राजस्थान का फलाहारी बाबा गिरफ्तार, पीड़िता ने कहा- मेरी जान को खतरा

आरोप साबित होने के बाद हुई गिरफ्तारी
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि इस मामले में जांच पूरी हो चुकी है. आरोप साबित होने के बाद ही फलाहारी बाबा को गिरफ्तार किया गया. पुलिस को अभियुक्त से अब कोई पूछताछ नहीं करनी है, इसलिए रिमांड नहीं मांगा गया है. पुलिस जल्द ही न्यायालय में आरोपी के खिलाफ चालान पेश करेगी. मीणा के अनुसार फलाहारी बाबा को गिरफ्तार करने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिए राजकीय राजीव चिकित्सालय ले जाया गया वहां गठित चिकित्सक बोर्ड ने आरोपी की स्वास्थ्य जांच कर स्वस्थ्य बताये जाने के बाद न्यायालय में पेश किया गया.

यह भी पढ़ें : इन बाबाओं पर लग चुके हैं रेप के आरोप, किसी की आई थी सेक्‍स सीडी तो कोई चलाता था सेक्‍स रैकेट

VIDEO:राजस्थान के फलाहारी बाबा के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

गिरफ्तार फलाहारी बाबा ने कहा, 'मैं निर्दोष हूं'
गिरफ्तार फलाहारी बाबा ने अदालत जाते समय मीडिया से कहा, 'मैं निर्दोष हूं. मुझे अदालत पर भरोसा है.' बाबा को अदालत में पेश करने के वक्त अदालत परिसर में लोगों का काफी जमावड़ा था. ऐहतियात के तौर पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया था. गौरतलब है कि बिलासपुर पुलिस ने 21 वर्षीया पीड़िता की ओर से फलाहारी बाबा के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत को जीरो एफआईआर अलवर के अरावली थाने पुलिस को भेजी थी. पुलिस ने फलाहारी बाबा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद फलाहारी बाबा अलवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया था. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com