NDTV Khabar

राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

राजस्थान के जयपुर जिले की एक अदालत ने 2013 के भूमि धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर जिले की एक अदालत ने 2013 के भूमि धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने इस मामले में सालोदिया के खिलाफ सोमवार को आरोप पत्र पेश किया था. इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जयपुर के हरमाडा इलाके में करोड़ों रुपये मूल्य की कई बीघा जमीन के विवाद में पूर्व जिला न्यायाधीश नानकराम शर्मा ने शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत के आधार पर पांच अधिकारियों और एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. एसीबी के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि आरोपपत्र में जिन अन्य लोगों के नाम हैं उनमें हरिशंकर भारद्वाज, अरविंद कुमार, मक्खन लाल, नारायण और रणवीर सिंह शामिल हैं. ये लोग सोमवार को अदालत में पेश नहीं हुए. 
 

केरल: पत्रकार की मौत के मामले में IAS अधिकारी गिरफ्तार, हो सकती है 10 साल तक की जेल


अदालत ने एसीबी से इन्हें गिरफ्तार करने को कहा है. त्रिपाठी ने कहा कि विवाद के समय सालोदिया रेवन्यू बोर्ड के अध्यक्ष थे और एसीबी ने अपनी जांच में आरोपियों को पद का दुरुपयोग करने तथा षडयंत्र करने का दोषी पाया. अतिरिक्त मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी सालोदिया ने 2015 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. उन्होंने 2019 में बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. 

टिप्पणियां

आईएएस चंद्रकला को ईडी का नोटिस​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement