NDTV Khabar

Weather Report : राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Weather Report : राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना
  2. मौसम विभाग ने दी जानकारी
  3. कुछ स्थानों पर 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.
जयपुर: मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राजस्थान के दक्षिणी और पूर्वी भागों के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग ने कोटा, झालावाड़, बांरा, उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, जालौर, सिरोही, पाली और प्रतापगढ़ जिलों में 65 मिलीमीटर और उससे अधिक बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग के एक अधिकारी के अनुसार घने काले बादल दक्षिण पूर्व की ओर बढ़ रहे हैं जिससे कुछ स्थानों पर आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली, यूपी, बिहार और जम्मू-कश्मीर सहित 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, NDRF की 89 टीमें हाई अलर्ट पर

टिप्पणियां
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी हिस्सा सूखा रहा. मौसम विभाग ने इससे पहले दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और जम्मू कश्मीर सहित 13 राज्यों में मूसलाधार बारिश की मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी चेतावनी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 89 टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया था.  

VIDEO: मुंबई पहुंचा मॉनसून, भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त
मौसम विभाग ने नौ जुलाई तक कोंकण एवं गोवा में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement