आईटीबीपी डीजी एसएस देसवाल ने 21 घंटों में 100 किलोमीटर का स्पीड मार्च किया पूरा

इस मार्च के माध्यम से महानिदेशक आईटीबीपी ने ‘स्वस्थ समाज, स्वस्थ राष्ट्र’ का सन्देश दिया.

आईटीबीपी डीजी एसएस देसवाल ने 21 घंटों में 100 किलोमीटर का स्पीड मार्च किया पूरा

आईटीबीपी डीजी एसएस देसवाल ने 21 घंटों में 100 किलोमीटर का स्पीड मार्च पूरा किया है.

खास बातें

  • एसए देसवाल ने 21 घंटों में 100 किमी मार्च किया
  • आईटीबीपी के डीजी हैं देसवाल
  • देसवाल ने फिट रहने का दिया संदेश
नई दिल्‍ली:

आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने पिछले 12 महीनों में एक दर्जन से भी ज्यादा लंबे रूट मार्च और स्पीड मार्च में भाग लिया और जवानों का नेतृत्व किया. राजस्थान में ऐसे ही एक स्पीड मार्च 'मिशन 100' में देसवाल ने 100 किलोमीटर की दूरी 21 घंटे में पूरी की. इस मार्च के माध्यम से महानिदेशक आईटीबीपी ने ‘स्वस्थ समाज, स्वस्थ राष्ट्र' का सन्देश तो दिया ही, साथ ही यह सन्देश भी दिया कि कैसे स्वस्थ जवान फोर्स को स्मार्ट, फिट और प्रोफेशनल तौर पर सक्षम बनाते हैं.

'फिट इंडिया' मिशन 100: ITBP डीजी 24 घंटों में 100 किलोमीटर का स्पीड मार्च करेंगे पूरा

हिमाचल प्रदेश के भृगु लेक, अमरनाथ यात्रा रूट, लिपुलेख पास, हिमाचल प्रदेश के सांगला वैली, मसूरी, औली तपोवन, पुरी कोणार्क सी बीच, गंगोत्री गौमुख तपोवन, धनुषकोडी, अलवर और बीकानेर जोधपुर के बीच कई स्थानों पर और हिमालय में हाई एल्टीट्यूड के कई इलाकों में 18,000 फीट तक की ऊंचाइयों में डायरेक्टर जनरल का जवानों का नेतृत्व और फिटनेस का संदेश देना अपने आप में फिट इंडिया का एक बेहतरीन उदाहरण है.

देसवाल जो स्वयं 58 वर्ष के हैं अपने साथ बल के मुख्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य कर्मियों को भी ट्रैकिंग में और स्पीड मार्च में साथ रखते हैं और जवानों को हमेशा फिट बने रहने का संदेश देते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com