NDTV Khabar

राजस्थान: 'मिशन 25' में जुटी कांग्रेस, 20 फरवरी तक कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों के भीतर ही संभावित उम्मीदवारों के नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के पास भेज दिए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान: 'मिशन 25' में जुटी कांग्रेस, 20 फरवरी तक कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

Lok Sabha Election 2019: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan)विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए 'मिशन-25' पर काम कर रही है. इस मिशन के तहत कांग्रेस (Congress) उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ा रही है. बताया जा रहा है कि 20 फरवरी तक सभी  सीटों (Lok Sabha Election 2019) पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने की तैयारी में है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों के भीतर ही संभावित उम्मीदवारों के नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के पास भेज दिए जाएंगे. कांग्रेस महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी पुष्टि की है कि राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और अगले महीने नामों की घोषणा की जा सकती है. 

पांडे ने बताया, 'हाल ही में हमने छह दिनों के भीतर हजारों कार्यकर्ताओं से संवाद किया. सबकी राय ली गयी. इस गहन विचार-विमर्श के साथ ही हमने लोकसभा चुनाव  प्रचार की बड़े पैमाने पर शुरुआत कर दी है. सभी जिला मुख्यालयों पर 13 जनवरी को बैठकें हुई थीं. इसकी रिपोर्ट मेरे पास आ गयी है. प्रदेश चुनाव समिति इसे देखेगी और उसके जो भी सुझाव होंगे वो हम जल्द से जल्द केंद्रीय चुनाव समिति को भेजेंगे.'


लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस बोली- प्रियंका के आने से तीन महीने में पलट जाएगा पासा, तो भाजपा ने दिया यह जवाब

यह पूछे जाने पर कि उम्मीदवारों की घोषणा कब तक हो सकती है, कांग्रेस प्रभारी ने कहा, 'पूरी संभावना है कि 20 फरवरी तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.' मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच समन्वय की कमी सबंधी खबरों पर पांडे ने कहा, 'यह बिल्कुल गलत है. अफवाह है. भाजपा को अफवाह फैलाने से बाज आना चाहिए. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मजबूती के साथ, मिल-जुलकर काम कर रहे हैं.'

CM गहलोत का PM मोदी को पत्र: सद्भावी किसानों के लिए विशेष पैकेज लाए केंद्र सरकार

बता दें, राजस्थान (Rajasthan) में लोकसभा की 25 सीटें हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल पाई थी. हालांकि हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Rajasthan Congress) जीतकर राज्य में सरकार बनाने में सफल रही.

(इनपुट- भाषा)

सचिन पायलट ने केंद्र सरकार से उसके पांच साल के कामकाजों पर श्वेतपत्र लाने की मांग की

टिप्पणियां

VIDEO- कांग्रेस नेता मोहम्मद खान बोले- गठबंधन से एमपी-राजस्थान जैसे नतीजे आएंगे

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement