NDTV Khabar

मदनलाल सैनी बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष

मदनलाल सैनी की नियुक्ति को लेकर भाजपा कार्यालय ने एक बयान भी जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मदनलाल सैनी बने राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष

वसुंधरा राजे की फाइल फोटो

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को राजस्थान भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अध्यक्ष के तौर पर मदनलाल सैनी के नाम की घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की. गौरतलब है कि मदलनलाल सैनी अशोक परणामी की जगह है. ध्यान हो कि अशोक परणामी ने दो महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. मदनलाल सैनी की नियुक्ति को लेकर भाजपा कार्यालय ने एक बयान भी जारी किया. भाजपा ने अपने बयान में कहा कि मदनलाल सैली की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की जा रही है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह पहुंचे तारापीठ मंदिर, देवी को चढ़ाई बनारसी साड़ी

खास बात यह है कि सैनी की राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पद पर ऐसे समय में नियुक्ति की गई है जब इस वर्ष के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस पद पर सैनी की नियुक्ति राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच कई दौर की बातचीत के बाद हुई है. हालांकि कुछ समय पहले तक इससे पहले केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की इस पद पर नियुक्त किये जाने की संभावना से जुड़ी खबरें सामने आ रही थी.

यह भी पढ़ें: अमित शाह का कांग्रेस पर हमला- देश का विभाजन टाला जा सकता था

टिप्पणियां
राज्य के वरिष्ठ नेताओं ने सैनी को इस पर नियुक्त किये जाने को लेकर उन्हें शुभकामनाएं दी. पार्टी के नेता और उनके समर्थन पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पहुंचे जहां उनकी नियुक्त की औपचारिक घोषणा की गई. 75 वर्षीय सैनी पूर्व विधायक और आरएसएस प्रचारक रहे हैं.

VIDEO: जम्मू में एम्स का काम लटकाया गया- शाह

उन्होंने भारतीय किसान मोर्चा और भारतीय मजदूर संघ में कई पदों पर काम किया है. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक इस पद को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के बीच टकराव की बात भी सामने आ रही थी. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement