NDTV Khabar

गोरक्षा के लिये अब राजस्थान में शराब पर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव

इसके पहले राजस्थान सरकार गायों के संरक्षण के नाम पर स्टांप ड्यूटी पर सरचार्ज भी लगा चुकी है. वहीं अब स्टांप ड्यूटी पर लग रहे सरचार्च को 10 फीसदी से 20 फीसदी तक करने की भी तैयारी है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरक्षा के लिये अब राजस्थान में शराब पर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो )

जयपुर:

राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर ने जानकारी दी है कि सरकारी की ओर से शराब के ऊपर 'काऊ सेस' लगाने का प्रस्ताव है. इस पर आखिरी फैसला सीएम वसुंधरा राजे लेंगी.  काऊ सेस लगाने की मांग दक्षिणपंथी संगठन करते रहे हैं. उनकी मांग प्रतिलीटर पेट्रोल पर एक रुपया सेस लगाने की रही है. फिलहाल देखने वाली बात यह होगी कि चुनावी साल में सीएम वसुंधरा राजे इस पर क्या फैसला लेती हैं. आपको बता दें कि इसके पहले राजस्थान सरकार गायों के संरक्षण के नाम पर स्टांप ड्यूटी पर सरचार्ज भी लगा चुकी है. वहीं अब स्टांप ड्यूटी पर लग रहे सरचार्च को 10 फीसदी से 20 फीसदी तक करने की भी तैयारी है. 

राजस्थान सरकार ने SC/ST कानून पर जारी सर्कुलर वापस लिया


टिप्पणियां

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब में प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई में अकाली दल सरकार भी ऐसा ही सेस यानी उपकर लगा चुकी है. हालांकि मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक सीएजी ने कहा है कि राज्य में इसको कभी वसूलने में नाकाम रही है

वीडियो : गोशाला के लिये कारपोरेट फंडिंग
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement