NDTV Khabar

राजस्थान में महंगा पड़ा पीएम मोदी को काले झंडे दिखाना, 32 NRHM कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

इसी 8 मार्च को झुंझुनू में प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाना रूरल हेल्थ मिशन के 32 कर्मचारियों को महंगा पड़ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में महंगा पड़ा पीएम मोदी को काले झंडे दिखाना, 32 NRHM कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

पीएम मोदी को काले झंडे दिखाते एनआरएचएम कर्मचारी

जयपुर:

इसी 8 मार्च को झुंझुनू में प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाना रूरल हेल्थ मिशन के 32 कर्मचारियों को महंगा पड़ गया. पहले उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया, बाद में ज़मानत पर छूटे भी, लेकिन अब इन सबको नौकरी से निकालने की तैयारी है. बीते कई महीनों से हड़ताल कर रहे इन कर्मचारियों को नोटिस जारी कर दिया गया है कि अगर वे दफ़्तर नहीं आए तो उनको निकाल दिया जाएगा.

हैरान करने वाली बात है कि इन सबके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किये गये हैं. इनके खिलाफ धारा 147, 186, 336 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, आंदोलनकारियों का कहना है कि 7 महीने के आंदोलने के बाद वह अपनी बात सिर्फ मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक पहुंचाना चाहते थे. 

कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी जीवराज कसावा ने कहा कि हम अपनी समस्या को सिर्फ मोदी जी और मुख्यमंत्री के सामने रखना चाहते थे. हम इतने कम पैसे में कैसे अपने बच्चों और परिवार का देख-रेख कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि 9 तारीख को घर पर तीन गाड़ियां पुलिस की आई थी, हमें ऐसे पकड़ा गया, जैसे हम आतंकवादी हों. 


टिप्पणियां

बता दें कि राज्य में करीब 9 हजार एनआरएचएम के पोस्ट्स हैं. इनमें से 4 हजार कर्मचारी कॉन्ट्रैक्ट पर हैं. बता दें कि 32 कर्मचारियों को काले झंडे दिखाने के लिए गिरफ्तार भी किया गया, फिर बाद में उन्हें रिहाई कर दिया गया है. 

VIDEO : महंगा पड़ा पीएम को काला झंडा दिखाना



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement