NDTV Khabar
होम | राजस्थान

राजस्थान

  • राजस्थान में राहुल का हमला: मोदी जी आपको गलतफहमी है कि आप देश चलाते हो, आपमें घमंड आ गया है
    राजस्थान विधानसभा चुनाव की जंग जीतने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. राजस्थान के बीकानेर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप इस देश को नहीं चलाते हो. आपको गलतफहमी है, घमंड आ गया है आपमें. इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर, छोटे दुकानदार चलाते हैं. वहीं पीएम मोदी के वादों पर भी राहुल गांधी ने हमला बोला और कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने और राज्य में वसुंधरा राजे सरकार ने रोजगार, अधिकार और एमएसपी को लेकर बड़े-बड़े वादे किये थे. पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये हर खाते में देने का वादा किया था, मगर कम से कम पीएम मोदी ने 10 भी दिये?
  • Poll of Polls : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव परिणामों की यह हो सकती है तस्वीर
    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2019 का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के परिणाम काफी हद तक अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बारे में संकेत दे सकते हैं. इन राज्यों में क्या होगा, इन पर सबकी नजरें हैं. लेकिन नतीजा क्या होगा, इसके लिए 11 दिसंबर तक इंतजार करना होगा.
  • चुनावी बिगुल बजते ही सोशल मीडिया पर 'जंग', BJP, कांग्रेस ने बनाई यह रणनीति
    राजस्थान में चुनावी बिगुल बज गया है. राजनैतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए जोर-शोर से प्रयास कर रहे हैं. एक तरफ विभिन्न दलों के कद्दावर नेता रैलियों और जनसभाओं के जरिए मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी 'जंग' छिड़ी हुई है. फेसबुक, ट्वीटर समेत अन्य सोशल साइट्स पर राजनैतिक दल आक्रामक कैंपेन चला रहे हैं.
  • राजस्थान में राहुल का 163 किलोमीटर का रोड शो आज, BJP ही नहीं BSP के वोटबैंक पर भी होगी नजर
    यूपी से लगे इस इलाके में बसपा का भी प्रभाव है और बसपा पहले ही राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है. इस लिहाज़ से भी इस इलाके में राहुल का रोड शो अहमियत रखता है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 
  • जयपुर में 22 लोगों में जीका वायरस का संक्रमण, PMO ने स्वास्थ्य मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट
    जीका वायरस दिन में एडीज मच्छरों के काटने से फैलता है. इस बीमारी में बुखार के साथ जोड़ों में दर्द और सिरदर्द जैसे लक्षण दिखाई देते हैं. इसका कोई टीका नहीं है, न ही कोई ख़ास उपचार है.
  • राजस्थान के मंत्री ने CM वसुंधरा राजे के पोस्टर के समीप किया पेशाब, बगल में चल रही थी BJP की रैली, फोटो वायरल
    इस वायरल फोटो में वह एक दीवार पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहे है. शंभू सिंह खातेसर जहां पेशाब कर रहे हैं, उसी दीवार पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का एक पोस्टर भी लगा हुआ है.
  • सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...
    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को चुनाव ने तिथियों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने अनुसार, मध्यप्रदेश  और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा सबसे आखिर में राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन सबके बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में सबसे आखिर में होने वाले चुनाव के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा कि यह निर्णय चुनाव आयोग का है, लेकिन हो सकता है कि बीजेपी को राजस्थान सबसे मुश्किल लगता हो और बाकी राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद उनके सारे नेता राजस्थान में डेरा डालना चाहते हों, लेकिन जनता अपना मन बना चुकी हैं और वहां बीजेपी का कुछ होने वाला नहीं है. 
  • छह बार BJP विधायक रहे घनश्याम तिवाड़ी खड़ा करेंगे 'तीसरा दल'
    राजस्थान विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तिथि के ऐलान के बाद अब सभी पार्टियां जोर आजमाइश की जुगत में जुट गई हैं. मगर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के एक बागी विधायक ने एक अलग राग अलाप दिया है. दरअसल,  भाजपा के बागी विधायक और अब भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी राजस्थान में ऐसा ‘तीसरा दल’ खड़ा करने की कोशिश में हैं जो आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के लिए एक नया विकल्प बन सके. घनश्याम तिवाड़ी के अनुसार, प्रस्तावित तीसरा दल राज्य की सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की कोशिश करेगा. 
  • बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी
    आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत की आस लगाए बैठी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.  मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर का ओपिनियन पोल एक ओर जहां बीजेपी के बुरी खबर लेकर आया है, वहीं कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर लेकर आया है.  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह ओपिनियन पोल बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने वला है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए कराए गए इस सर्वे में तीनों ही राज्यों में बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही है और तीनों ही राज्यों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. 
  • राजस्थान की रैली में पीएम मोदी ने पूछा- क्या हो गया है कांग्रेस पार्टी को
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को देश के जवानों का बड़ा पराक्रम बताते हुए कहा कि इस पर हर हिन्दुस्तानी को गर्व है. इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, ‘'सर्जिकल स्ट्राइक मेरे देश के वीर जवानों का बहुत बड़ा पराक्रम था.
  • PM Modi Ajmer Rally Live Updates: पीएम ने कहा-  हमारे जवान दुश्मन के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं
    राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. तमाम राजनीतिक दल चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में जोर-शोर से जुट गए हैं. सत्तारूढ़ भाजपा मतदाताओं को अपनी तरफ लुभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान पहुंचे हैं.
  • मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 4 राज्यों में चुनाव तिथियों की घोषणा आज, तेलंगाना चुनाव की तिथि भी हो सकती है घोषित
    चुनाव आयोग आज चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल हैं. सूत्रों का कहना है कि तेलंगाना में भी चुनाव की तिथियां घोषित की जा सकती हैं.
  • DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?
    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया और उनसे बलात्कार के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज को गिरफ्तार नहीं किए जाने का कारण बताने के लिए कहा है.
  • पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने दी 2.50 रुपये की राहत, यूपी, एमपी सहित इन राज्यों ने भी घटाई कीमतें, 10 बातें...
    सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की. इसमें 1.50 रुपये की कमी एक्साइज ड्यूटी में की गई है, जबकि पेट्रोलियम का खुदरा काम करने वाली सरकारी कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर का बोझ वहन करने के लिए कहा गया है. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उतराखंड, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, असम, त्रिपुरा और जम्मू कश्मीर ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है. इससे राज्यों में तेल की कीमतों में लोगों को 5 रुपये तक की राहत मिलेगी. तेल की कम हुई कीमते आज आर 12 बजे से लागू हो जाएगी. भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के चार साल के कार्यकाल में यह दूसरी बार है जब पेट्रोलियम पर उत्पाद शुल्क में कटौती की गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क में कटौती से केंद्र सरकार को 10,500 करोड़ रुपये के कर राजस्व का नुकसान होगा. जेटली ने राज्य सरकारों से भी इसी अनुपात में बिक्री कर या वैट में कटौती करने का आग्रह किया.
  • एमपी-राजस्‍थान चुनाव को लेकर कांग्रेस की याचिका का चुनाव आयोग ने किया विरोध, SC से कहा- कोर्ट को गुमराह किया गया
    सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा ये लिस्ट क्या है?  याचिकाकर्ता ने कहा कि जो पब्लिक डोमेन में था उसे हमने कोर्ट के सामने पेश किया.
  • मायावती के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, BJP के खिलाफ कोई दल साथ आता है तो उसका स्वागत है, नहीं तो...
    बसपा प्रमुख मायावती द्वारा मध्यप्रदेश और राजस्थान में चुनावी गठबंधन से इनकार किए जाने को कांग्रेस ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी. कांग्रेस ने कहा कि मायावती ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी में विश्वास प्रकट किया है और 'सद्भाव एवं प्रेम' के साथ दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी ने यह भी कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लक्ष्य के साथ उतरेगी और इस लड़ाई में अगर कोई दल साथ आता है तो उसका स्वागत है, लेकिन नहीं आता है तो वह 'स्वस्थ मुकाबले' के लिए तैयार हैं.
  • BJP से डरती है कांग्रेस, इसलिए उसे हराना नहीं चाहती: मायावती
    बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से डरी हुई है और यही सच है. मायावती ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों को टिकट देने से भी परहेज कर रही है. बसपा प्रमुख ने कहा कि हम हमेशा से बीजेपी को सत्ता से बाहर रखना चाहते हैं, यही वजह है कि हमने क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन किया. अब राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुझे लगता है कि कांग्रेस का इरादा बीजेपी को हराने की नहीं है, बल्कि वह उनके साथ दोस्ती रखने वाली पार्टियों को ही हानि पहुंचाना चाहती है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हराना नहीं चाहती, बल्कि अपने पार्टनर्स को ही हराना चाहती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में या तो हम क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करेंगे या फिर अकेल चुनाव लड़ेंगे, मगर कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे.
  • राजस्थान पुलिस का दावा: पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले के गवाहों पर गोलीबारी के कोई सबूत नहीं मिले
    राजस्थान पुलिस ने बुधवार को दावा किया कि पहलू खान भीड़ हत्या प्रकरण के गवाहों पर गोलीबारी के मामले में कोई सबूत नहीं मिला. साथ ही उसने शिकायत को फर्जी करार दिया. गत शनिवार को पहलू खान भीड़ हत्या मामले के कुछ गवाहों ने आरोप लगाया था कि जब वे अलवर के बहरोड कस्बे में एक अदालत में गवाही देने जा रहे थे तो कुछ अज्ञात लोगों ने उनपर गोलीबारी की. 
  • पत्नी, आठ साल के बेटे का नींद में ही काट डाला गला, फिर की खुदकुशी की कोशिश
    पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एडीसीपी (पूर्व) अनंत कुमार ने कहा कि राजमिस्त्री का काम करने वाले सुरेश मेघवाल (38 वर्ष) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
  • मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटे पर कोर्ट जाने के दौरान जानलेवा हमला
    राजस्थान में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने उस कार पर गोलीबारी की, जिसमें लिंचिंग में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान का बेटा इरशाद और 2017 में हुए इस वारदात का एक अन्य मुख्य गवाह सवार था. ये लोग सुनवाई के लिए राजस्थान के बहरूद में स्थित एक अदालत जा रहे थे. पहलू खान की पिछले वर्ष गायों की तस्करी के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इरशाद ने अलवर में मामला दर्ज कराया, जिसमें उसने कहा कि 'कुछ अज्ञात अपराधियों ने उसकी कार पर गोलीबारी की, जब वे लोग सुनवाई के लिए बहरूद जा रहे थे.'
«1234567»

Advertisement