NDTV Khabar

2100 करोड़ रुपये की लागत वाली 13 परियोजनाओं का शिलान्यास कर पीएम मोदी आज राजस्थान में फूकेंगे चुनावी बिगुल

इसी साल हुये लोकसभा की 2 और विधानसभा की एक सीट के लिये हुये उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2100 करोड़ रुपये की लागत वाली 13 परियोजनाओं का शिलान्यास कर पीएम मोदी आज राजस्थान में फूकेंगे चुनावी बिगुल

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. जयपुर में सभा को संबोधित करेंगे
  2. 21 हजार करोड़ रुपये की परियोजना करेंगे शिलान्यास
  3. राजस्थान में चुनावी प्रचार की शुरुआत
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर के दौरे पर जा रहे हैं. जयपुर में वो एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे जिस दौरान केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ लेने वाले अपना अनुभव बताएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहेंगी और कार्यक्रम का संचालन करेंगी. प्रधानमंत्री 2100 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. राजस्थान में इस साल ही विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में ये उनके चुनाव प्रचार की शुरुआत भी माना जा रहा है.

कांग्रेस का PM मोदी पर 'तंज', क्या अब रुपये और BJP में लगी है नीचे गिरने की होड़...

गौरतलब है कि इसी साल हुये लोकसभा की 2 और विधानसभा की एक सीट के लिये हुये उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई थी. इसे कांग्रेस ने राज्य में अपनी वापसी का संकेत बताया था. कांग्रेस का दावा था कि राजस्थान की जनता वसुंधरा राजे सरकार के कामकाज से खुश नहीं है और इस साले होने वाले विधानसभा चुनाव में उसकी जीत होगी. राजस्थान में कांग्रेस वापसी के लिये पूरी ताकत लगा रही है और राज्य में पार्टी की कमान सचिन पायलट को सौंप दी गई है. 

टिप्पणियां
वीडियो : मॉब लिंचिंग के दोषियों को जयंत सिन्हा ने पहनाई माला​



दूसरी ओर बीजेपी ने भी राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को राजस्थान में नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. प्रदेश में इसी साल आखिरी में चुनाव होने हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस राज्य में सभी सीटें जीत ली थीं और कांग्रेस का खाता नहीं खुला था. लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले अब राज्य में हालात बदले से नजर आ रहे हैं और बीजेपी सरकार को सत्ता विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ेगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement